ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीशॉर्ट सर्किट से सुलगा आईपी मॉल, मची भगदड़

शॉर्ट सर्किट से सुलगा आईपी मॉल, मची भगदड़

सिगरा स्थित आईपी मॉल में शुक्रवार दोपहर शार्ट सर्किट से अचानक आग लग गई। मॉल से निकलता धुंआ और आग की लपटे देख लोगों में हड़कंप मच गया। इसके बाद माल में भगदड़ और इलाके में हड़कंप मच गया। आनन फानन में...

1/ 2
2/ 2
कार्यालय संवाददाता,वाराणसी Sun, 25 Jun 2017 12:09 AM
ऐप पर पढ़ें

सिगरा स्थित आईपी मॉल में शुक्रवार दोपहर शार्ट सर्किट से अचानक आग लग गई। मॉल से निकलता धुंआ और आग की लपटे देख लोगों में हड़कंप मच गया। इसके बाद माल में भगदड़ और इलाके में हड़कंप मच गया। आनन फानन में मॉल को खाली करा लिया गया। दमकल की गाड़ियों ने एक घंटे से अधिक की मशक्कत के बाद आग बुझाई, हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ।

शुक्रवार को आईपी मॉल के गोदाम में अचानक शॉर्ट सर्किट से आग लगी तो अफरातफरी मच गयी। सूचना पर फायर ब्रिगेड ने मोर्चा संभाला, सिगरा पुलिस ने पूरे मालॅ से लोंगो को सुरक्षित बाहर निकाला। दमकल की छह गाड़ियां बेसमेंट के गोदाम की आग बुझाने में जुट गईं। धुंआ उठते देख लोग अफरातफरी मच गयी। लोगों को जैसे ही पता चला कि बेसमेंट में आग लगी है तो भगदड़ मच गई। पुलिस के सूचना देते ही लोग मॉल से बाहर की ओर भागने लगे। आग की लपटें इतनी तेज थी कि बेसमेंट से लोग जान बचाने के लिए वाउंड्री कूद कर भागे। 

घटना की जानकारी पाकर सीओ राजकुमार भी मौके पर पहुंच गए। आग की सूचना के बाद  मौके पर कई थानों की पुलिस भी पहुंची। दमकल की आठ गाड़ियों को आग बुझाने में एक घंटे से अधिक समय लग गया। गोदाम में रोशनी कम होने की वजह से दमकल को बहुत परेशानी का समाना करना पड़ा। माना जा रहा है कि आग से लाखों की सम्पत्ति के नुकसान की आशंका है।

सिनेमा हॉल में चल रही थी ट्यूबलाइट 
जिस समय यह हादसा हुआ उस समय मॉल के अंदर मल्टीप्लेक्स में सलमान खान की रिलीज हुई फिल्म ट्यूबलाइट का पहला शो चल रहा था। तभी किसी ने हाल में आकर बताया कि मॉल में आग लग गयी है फिर क्या था लोग फिल्म छोड़कर भागने लगे। इस बीच पुलिस ने अन्य लोगों की मदद से सभी को सुरक्षित निकाला और आग में कोई हताहत नहीं हुआ। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें