ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीशराबी संग शादी ठुकराने वाली बबिता का पवन ने थामा हाथ

शराबी संग शादी ठुकराने वाली बबिता का पवन ने थामा हाथ

बसंतपट्टी गांव के जिस मंडप में रविवार की रात कोहराम मचा था और चारो तरफ उदासी का माहौल था वहीं बुधवार को फिर से मंगल गीत गूंजे। गरीब पिता छन्नू चौधरी को अपनी दुलारी बेटी बबिता के लिए दूल्हा खोजने भी...

शराबी संग शादी ठुकराने वाली बबिता का पवन ने थामा हाथ
अरविंद सिंह,वाराणसीThu, 25 May 2017 12:14 AM
ऐप पर पढ़ें

बसंतपट्टी गांव के जिस मंडप में रविवार की रात कोहराम मचा था और चारो तरफ उदासी का माहौल था वहीं बुधवार को फिर से मंगल गीत गूंजे। गरीब पिता छन्नू चौधरी को अपनी दुलारी बेटी बबिता के लिए दूल्हा खोजने भी नहीं जाना पड़ा। बसंतपट्टी में अपनी मौसी के घर आया नवयुवक पवन चौहान शराबी दूल्हे को ठुकराने वाली बबिता से प्रभावित होकर खुद हाथ मांगने जा पहुंचा। बबिता ने भी उसे पसंद कर लिया और बिना गाजे-बाजे के उसी मंडप में दोनों की शादी हो गई।

तीन दिन पहले बसंतपट्टी में उस समय बवाल मच गया था जब बबिता ने मिर्जापुर से बारात लेकर आए शराबी दूल्हे जागरण चौहान को जयमाल पहनाने से मना कर दिया। वर-वधू पक्ष में मारपीट के साथ पत्थरबाजी तक हो गई और कई लोग घायल हुए। अंत में बारात के साथ दूल्हे को भागना पड़ा। बेटी के इस तेवर के बाद छुन्ना चौहान 30 हजार के कर्ज में डूब गया। बताया गया कि सूरत में गैराज चलाने वाला मोटर मैकेनिक पवन चौहान बसंतपट्टी में अपनी मुंहबोली मौसी राजकुमारी के घर आया था। बबिता से प्रभावित होकर उसने शादी की इच्छा जतायी। रिश्तेदारों ने तुरंत छुन्ना चौहान से बात की और बबिता की राय ली गई। पवन भदोही जिले के शेरपुर (दुर्गागंज) का रहने वाला है। पेशे से मोटर मैकेनिक पवन तीन भाई है और सूरत में कमाता है। उसने दहेज की मांग नहीं रखी और बबिता ने सहर्ष हामी भरी तो तत्काल शादी करने का निर्णय हुआ।

बुधवार की रात कढ़ाई की पीली साड़ी में बबिता बेहद खुश थी। उसी मंडप में गांव घर की महिलाएं मंगल गीत गा रहीं थीं जहां से बबिता ने शादी तोड़ने की जिद पकड़ ली। पवन ने कहा कि वह बबिता की हिम्मत की दाद देता है। बहुत कम लड़कियां ऐसी होती हैं जो दरवाजे से बारात लौटा दें। वह बहुत खुश है। बबिता बोली कि तीन दिन पहले उसने शराबी को ठुकराकर अच्छा किया था। पवन अच्छा लड़का है, उसने दहेज भी नहीं मांगा। यहां बता दें कि पिछली शादी में शराबी दूल्हे ने मोटर साइकिल की मांग रखी थी और बबिता के पिता खरीदकर लाए थे। अब उस बाइक का नाम ट्रांसफर नहीं हो रहा।      

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें