ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीइंडो-नेपाल बॉर्डर की सिक्योरिटी के लिए अब 'बाहुबली प्लान'

इंडो-नेपाल बॉर्डर की सिक्योरिटी के लिए अब 'बाहुबली प्लान'

भारत नेपाल सीमा से आतंकियों का प्रवेश रोकने और नकली करेंसी पर लगाम लगाने के लिए अब बाहुबली नाम से नया प्लान तैयार किया गया है। इस प्लान के तहत इंडो नेपाल बार्डर की कई सौ किलोमीटर खुले इलाकों के लिए...

इंडो-नेपाल बॉर्डर की सिक्योरिटी के लिए अब 'बाहुबली प्लान'
कमर अब्बास,गोंडाSat, 20 May 2017 10:31 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत नेपाल सीमा से आतंकियों का प्रवेश रोकने और नकली करेंसी पर लगाम लगाने के लिए अब बाहुबली नाम से नया प्लान तैयार किया गया है। इस प्लान के तहत इंडो नेपाल बार्डर की कई सौ किलोमीटर खुले इलाकों के लिए सुरक्षा का नया खाका खींचा जा रहा है। 

एसएसबी और सिविल पुलिस के साथ देवीपाटन मंडल के कमिश्नर एस वी एस रंगारंग ने इसके लिए मंथन शुरू कर दिया है। कमिश्नर ने सीमा से सटे सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों और सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों की एक समन्वय समिति बनाने का फैसला किया है। श्री रंगाराव ने खुलासा किया है कि नेपाल की खुली सीमा से आतंकवादियों की घुसपैठ और पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते भारत आने वाली नकली करेंसी की खेपों के आने की आशंका है। इसे देखते हुए बाहुबली नाम से एक सिक्योरिटी प्रोजेक्ट बनाया जायेगा। इसके लिए सभी सुरक्षा एजेंसियों और पुलिस के अलावा सीमा सुरक्षा बल से सुझाव मांगे गये हैं। 

स्लीपिंग माडयूलस पर भी नजर
कमिश्नर ने बताया कि स्लीपिंग माडयूलस पर भी नजर रखने के लिए नये सिरे से योजना बनेगी। ऐसे तत्वों की निगरानी के लिए खुफिया एजेंसी को और तेज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि दस दिन के भीतर इंडों नेपाल बार्डर के लिए बाहुबली प्लान तैयार किया जायेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें