ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीडेढ़ घंटे तक बैठे रहे पं. राजन-साजन, झांकने तक नहीं आए अफसर

डेढ़ घंटे तक बैठे रहे पं. राजन-साजन, झांकने तक नहीं आए अफसर

काशी के इतिहास में पहली बार शहर के नामचीन संगीतकार पद्भूषण से अलंकृत पं. राजन-साजन मिश्र भ्रष्टाचार के खिलाफ धरने पर बैठे। मगर न तो कोई अफसर पहुंचा न ही जनप्रतिनिधि। संवेदनहीनता की हद यह कि नगर निगम...

डेढ़ घंटे तक बैठे रहे पं. राजन-साजन, झांकने तक नहीं आए अफसर
वाराणसी मुख्य संवाददाता Mon, 14 Aug 2017 12:39 AM
ऐप पर पढ़ें

काशी के इतिहास में पहली बार शहर के नामचीन संगीतकार पद्भूषण से अलंकृत पं. राजन-साजन मिश्र भ्रष्टाचार के खिलाफ धरने पर बैठे। मगर न तो कोई अफसर पहुंचा न ही जनप्रतिनिधि। संवेदनहीनता की हद यह कि नगर निगम एवं जिला प्रशासन पूरे मामले में चुप्पी साधे रखी। जबकि पं. राजन-साजन मिश्र ने एक दिन पहले ही प्रशासन को जानकारी दे दी थी कि हेरिटेज वॉक के निर्माण में अनियमितता बरती जा रही है। फिर भी प्रशासनिक अफसरों की चुप्पी शर्मनाक है। 

हेरिटेज वॉक में गड़बड़ी के खिलाफ धरने पर बैठे पं. राजन-साजन

करीब 89 करोड़ की लागत से ह्दय योजना के तहत हेरिटेज स्थलों के संरक्षण का काम हो रहा है। जिसमें 34 सड़कों के अलावा कबीरचौरा में हेरिटेज वॉक, तालाबों का सौंदर्यीकरण, 84 हेरिटेज स्थलों पर लाइट, बेंच, पानी, यूरिनल समेत अन्य सुविधाएं, उनके संरक्षण एवं संवर्धन समेत अन्य कार्य किए जा रहे हैं। मगर निर्माण कार्य में अनियमितता को लेकर लगातार सवाल खड़े होते रहे हैं। ‘हिन्दुस्तान’ ने योजना में हो रही अनियमितता का कई बार मुद्दा उठाया। बाद में प्रशासनिक बैठकों एवं निरीक्षण के दौरान गड़बड़ी पकड़ी गई थी। 

काशी छोड़ने तक की बात कह चुके हैं संगीतज्ञ पंडित राजन-साजन मिश्र

शहरी विकास मंत्रालय के सचिव प्रवीण प्रकाश, कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण, डीएम योेगेश्वर राम समेत राज्यमंत्री नीलकंठ तिवारी ने भी जांच के आदेश दे रखे हैं। विधायक रवीन्द्र जायसवाल तो ह्दय योजना की टीएसी जांच की मांग कई बार उठा चुके हैं। मगर सब ढाक के तीन पात। न तो टीएसी जांच हुई और न ही किसी पर कार्रवाई। गड़बडि़यों की जांच के लिए सैंपल भेजा गया मगर चार माह बीत गए अब तक रिपोर्ट नहीं आयी। करोड़ों रूपए की योजना में हो रहे भ्रष्टाचार पर जनप्रतिनिधियों-अफसरों की चुप्पी से क्षुब्ध पं.राजन-साजन मिश्र धरने पर बैठे। इसकी गूंज लखनऊ से लगायत दिल्ली तक रही। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें