ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीकश्मीरी युवक-युवतियों को पुलिस ने पकड़ा, 90 मिनट हुई पूछताछ

कश्मीरी युवक-युवतियों को पुलिस ने पकड़ा, 90 मिनट हुई पूछताछ

बड़ागांव थानाक्षेत्र के सरायकाजी बाजार से बुधवार की दोपहर आधा दर्जन संदिग्ध कश्मीरियों को पुलिस ने पकड़ा और थाने लेकर आई। सूचना पर कई जांच एजेंसियां भी पहुंचीं। उन्होंने उनसे करीब डेढ़ घंटे पूछताछ की।...

कश्मीरी युवक-युवतियों को पुलिस ने पकड़ा, 90 मिनट हुई पूछताछ
हरहुआ (वाराणसी)। हिन्दुस्तान संवादWed, 14 Feb 2018 09:59 PM
ऐप पर पढ़ें

बड़ागांव थानाक्षेत्र के सरायकाजी बाजार से बुधवार की दोपहर आधा दर्जन संदिग्ध कश्मीरियों को पुलिस ने पकड़ा और थाने लेकर आई। सूचना पर कई जांच एजेंसियां भी पहुंचीं। उन्होंने उनसे करीब डेढ़ घंटे पूछताछ की। इसके बाद कश्मीरियों को राजघाट स्थित उनके अस्थायी निवास पर भेज दिया।

सीआरपीएफ के जवान सुधीर सिंह ने बताया कि दोपहर करीब 1 बजे 5 कश्मीरी युवती एवं 1 किशोर ऑटोरिक्शा से उतरे और एक बस्ती के बारे में पूछने लगे। शक पर उसने युवक व युवतियों का पीछा किया तो दो घरों में जाने के बाद सभी लौटने लगे। इसके बाद पुलिस को सूचना दी जिसके बाद सभी को हरहुआ चौकी पर रोक लिया गया। 

पूछताछ में कश्मीरियों ने बताया कि वह मदद मांगने आए थे। पुलिस को उनके पास से कश्मीर के मतदाता पहचान पत्र के अलावा आदमपुर पुलिस की मुहर लगी एक सूची भी मिली। इस दौरान अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने भी पूछताछ की। वहीं कश्मीरियों से पूछताछ को लेकर क्षेत्र में काफी चर्चा रही। लोगों का कहना था कि अंजान लोगों के आने से ही चोरी और लूट जैसी घटनाएं होती हैं। ज्ञात हो कि  

सर्दियों में आते हैं कश्मीरी
पिछले 15 सालों से सर्दियों में ये आ रहे हैं। ठंड अधिक होने से कश्मीर में बर्फबारी होने लगती है तभी ये पलायन करते हैं।  बनारस के साथ ही आसपास के शहरों में रहकर लोगों की मदद मांगकर रहते हैं। थानाध्यक्ष आदमपुर अजीत मिश्रा ने बताया कि दीपावली बाद से इनका आना शुरू होता है और फरवरी अन्त तक ये लोग जाने लगते हैं। इनका वेरीफिकेशन भी कराया जाता है। लोकल खुफिया एजेंसी के पास इनकी पूरी रिपोर्ट होती है। इसके अलावा इन लोगों के संबंध में कश्मीर सरकार से भी जानकारी मांगी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें