class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: पीएम मोदी के इस मंत्री के सुरों पर नाची काशी, झूमे श्रोता

1 / 5

2 / 5

3 / 5

4 / 5

5 / 5

PreviousNext

सुरगंगा की शुक्रवार की शाम केन्द्रीय राज्यमंत्री व पार्श्व गायक बाबुल सुप्रियो के नाम रही। उनके सुरों का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोला। टाउनहाल के मैदान में हर कोई अपने अंदाज में झूमता नजर आया। संगीत महोत्सव किशोर कुमार व आरडी बर्मन को समर्पित था। उन्होंने किशोर के गीतों से ही रंग जमाया। 

यूनेस्को द्वारा आयोजित क्रिएटिव सिटीज नेटवर्क, नगर निगम व पहल संस्था की ओर से चल रहे सुरगंगा संगीत महोत्सव की 32वीं शाम में बाबुल सुप्रियो ने मंच संभालने बाद लोगों अपने को जोड़ते हुए कहा कि मैं भी गंगा किनारे वाला छोरा हूं। कभी-कभी तट पर मछलियां भी पकड़ लेता था। उन्होंने किशोर कुमार को उनके गीतों को स्वर देकर श्रद्धांजलि दी। मुसाफिर हूं यारों न घर है ना ठिकाना... शुरू किया तो हर कोई उनका मुरीद हो गया। इसके बाद एक एक कर किशोर की चर्चित गीतों को आवाज देकर खूब झुमाया और तालियां बजवाई। शौखियों में घोला जाए फूलों का सबाब... सुनाया। खइके पान बनारस वाला... पर लोगों के साथ खूद भी ठमके लगाए।

अपने गाने सांसों को सांसों में ढलने तो जरा... के बाद फिर किशोर कुमार के गाने ये जो मोहब्बत है..., जय जय शिवशंकर..., की पग घुंघुरू बांध मीरा नाचेगी..., कभी अलविदा ना कहना... आदि सुनाकर सभी को मस्त कर दिया। बालीवुड गायिका प्रीति सेठ ने भी सुरो का जादू बिखेरा। उन्होंने पिया तू... ,दम मारो दम... से सबका दिल जीत लिया। रियलिटी शो वायस ऑफ इण्डिया के उपविजेता मल्हार कर्माकर श्रोताओं के बीच रंग जमाया। रातकली एक ख्वाब में आई... के बाद रूप तेरा मस्ताना ...पेश किया।

स्थानीय कलाकारों ने भी स्वराजंलि अर्पित की। राजू श्रीवास्तव ने मेरे सपनो की रानी... व कमलेश एवं ज्योति ने कोरा कागज था ये मेरा मन..., शंकर नारायण ने नीले नीले अम्बर पे..., रंजन एवं संयुक्ता ने ‘देखा एक ख्वाब तो ये सिलसिला हुआ... सुनाकर वाहवही लूटी। शाहिद अख्तर ने पल पल दिल के पास...,विजय कुमार ने कहना है कहना है..., प्रमोद कुमार श्रीवास्तव ने कांची रे कांची रे..., भानु नारायण ने दिलबर मेरे कब तक मुझे..., आकाश
एवं वन्दना ने जाने जा ढूढ़ता फिर रहा..., पूजा भसक ने पिया बावरी..., अंजलि एवं अभिषेक ने गाता रहे मेरा दिल..., स्मृति शुक्ला ने तेरे बिना जिंदगी से.... की आनंदित किया। सुरगंगा थीम सांग आबिद जमाल ने पेश किया।

इससे पूर्व समारोह के मुख्य अतिथि एवं मुख्य कलाकार केन्द्रीय राज्यमंत्री बाबुल सुप्रियो का स्वागत नगर आयुक्त हरि प्रताप शाही एवं उद्यमी आरके चैधरी ने किया। संचालन अरविंद मिश्र, जगदीश्वरी चौबे, अपूर्वा श्रीवास्तव, शिल्पी सेठ, नेहा गुप्ता एवं प्रिंस प्रशान्त ने संयुक्त रूप से किया।

गंगा आरती का उठाया लुत्फ 
बाबुल सुप्रियो सुरगंगा संगीत महोत्सव के तहत भैंसासुर घाट पर आयोजित गंगा आरती में शामित हुए। 
आरती में उनकी पत्नी भी रही। गंगा पूजन भी हुआ। वह आधे घन्टे तक आरती में रहे। 

सुरगंगा में आज 
टाउनहाल में आयोजित सुरगंगा संगीत महोत्सव में शनिवार की शाम महामहोपाध्याय पं. गोपीनाथ कविराज को सर्मिपत रहेगी। इसमें देवभाषा संस्कृत में प्रस्तुतियां होंगी। 

काशी की सफाई सरकार की प्राथिकता 
केन्द्रीय राज्यमंत्री व पार्श्व गायक बाबुल सुप्रियो ने कहा कि ममता, मायावती व लालू यादव सब घोटाले में लिप्त हैं। अगर सीबीआई उनकी जांच करती है तो उसे राजनीतिक से प्रेरित होकर देखना ठीक नहीं है। अगर दिल्ली के मुख्यमंत्री पर उनके ही पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने उन पर सबूत के साथ आरोप लगाए हैं तो गलत नहीं है। न्यायालय सबूत मांगती है। 
टाउनहाल में आयोजित सुरगंगा संगीत महोत्सव में अपनी प्रस्तुति के पूर्व पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि अखिलेश सरकार प्रधानमंत्री की तमाम योजनाओं को काशी में बांध रखी थी। यही वजह है कि न कोई काम होता था और न ठीक से सफाई होती थी। सफाई प्राथमिकता के स्तर पर होगी। एक सवाल के जबाब में बाबुल ने कहा कि केन्द्र सरकार के तीन साल का विकास कार्ड सबके सामने है। यही वजह है कि हर राज्य में बीजेपी की सरकार बन रही है। 
गाना मेरी साधना है
बाबुल ने कहा कि गाना मेरी साधना है। मैं जो हूं, इसी के बदौलत हूं। सुर ईश्वर है। समय के साथ हर गाने अच्छे लगते हैं। आज के गाने भी अच्छे हैं। हर किसी की अपनी पसंद होती है। 
 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Babul suprio stolen the show in sur ganga