ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश उन्नावब्लॉक लेकर बदली गई पटरियां, ट्रेनें प्रभावित

ब्लॉक लेकर बदली गई पटरियां, ट्रेनें प्रभावित

लोक नगर क्रांसिग पर जर्जर हो चुके स्लीपर व पटरियों को बदलने का काम सुबह से देर रात तक जारी रहा। जेसीबी की मदद से ट्रैक को खुदवाकर पुराने स्लीपरों व जवाब दे चुकी पटरियों को बाहर किया गया। इसके बाद...

ब्लॉक लेकर बदली गई पटरियां, ट्रेनें प्रभावित
हिन्दुस्तान टीम,उन्नावSun, 19 Nov 2017 11:44 PM
ऐप पर पढ़ें

लोक नगर क्रांसिग पर जर्जर हो चुके स्लीपर व पटरियों को बदलने का काम सुबह से देर रात तक जारी रहा। जेसीबी की मदद से ट्रैक को खुदवाकर पुराने स्लीपरों व जवाब दे चुकी पटरियों को बाहर किया गया। इसके बाद दोपहर को ब्लॉक लेकर इन्हें नया करने का कार्य पूरा कराया गया। इस दौरान क्रांसिग से आवागमन पूरी तरह से बंद रखा गया।

लखनऊ कानपुर रेल मार्ग के बीच बदहाल ट्रैक को नया करने की कवायद तेजी के साथ शुरू है। रविवार को लोक नगर क्रांसिग को पूरी तरह से बंद कर ब्लॉक लेकर पुराने स्लीपरों, पेड्रोल क्लिपों को हटाकर नए स्तर से काम कराया गया। साथ ही जवाब दे चुकी बदहाल पटरियों को बदला गया। इस बीच क्रांसिग के आवागमन पर सुबह से ही विराम लगाया दिया गया। लखनऊ व कानपुर रूट से जाने वाले शताब्दी से लेकर ज्यादातर ट्रेनें लेटलतीफी का शिकार रही। शताब्दी को जहां उन्नाव रेलवे स्टेशन पर खड़ा किया गया। वहीं दूसरी ट्रेनों को कार्यक्षेत्र से पहले स्टेशन पर खड़ा रखा गया। मरम्मतीकरण कार्य के वक्त क्रांसिग बंद होने की वजह से यहां से निकलने वाले राहगीरों को काफी मुश्किले झेलनी पड़ी। काफी दूरी तय कर लोगों को दूसरे मार्गों के सहारे अपने गन्तव्य को पहुंचना पड़ा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें