ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश उन्नावखलल डालने वाले लोगों से सख्ती से निपटेंगी पुलिस

खलल डालने वाले लोगों से सख्ती से निपटेंगी पुलिस

निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न करवाने के मद्देनजर मंगलवार की दोपहर पुलिस लाइंस सभागार में आईजी रेंज ने पहुंच कर मातहतों के संग समीक्षा बैठक की। इस दौरान एसपी, एएसपी और सर्किल के सभी सीओ को चुनाव...

खलल डालने वाले लोगों से सख्ती से निपटेंगी पुलिस
हिन्दुस्तान टीम,उन्नावWed, 15 Nov 2017 12:23 AM
ऐप पर पढ़ें

निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न करवाने के मद्देनजर मंगलवार की दोपहर पुलिस लाइंस सभागार में आईजी रेंज ने पहुंच कर मातहतों के संग समीक्षा बैठक की। इस दौरान एसपी, एएसपी और सर्किल के सभी सीओ को चुनाव से संबंधित दिशा निर्देश जारी किए। बैठक खत्म होने के बाद बाहर निकलते समय उन्होंने कहा कि चुनाव में खलल व व्यवधान डालने वाले लोगों से पुलिस सख्ती से निपटेंगी।

मंगलवार दोपहर तीन बजे के करीब आईजी रेंज जय नारायण सिंह पुलिस लाइन सभागार पहुंच गए। यहां पर उन्होंने एसपी पुष्पांजलि देवी, एएसपी अष्टभुजा प्रसाद सिंह और सर्किल के सभी सीओ के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान आईजी रेंज ने सभी से क्षेत्र की स्थित जानने के साथ पिछले निकाय चुनाव के हालात जाने। निरोधात्मक कार्रवाई का व्यौरा तलब करने पर उन्हें कार्रवाई संतोषजनक मिली। उन्होंने निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न करवाने संबंधी कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर बात कर अनेक प्रकार के दिशा निर्देश जारी किए हैं। एक घंटे की समीक्षा बैठक के बाद पुलिस लाइन सभागार से बाहर निकले और चलते चलते मीडिया कर्मियों से बातचीत की और बताया कि पहले चरण में जिले में निकाय चुनाव होना है। निष्पक्ष चुनाव के लिए की गई तैयारियों की समीक्षा की गई है। इसके साथ ही नगर निकाय चुनाव के दौरान फोर्स की कितनी जरूरत पड़ेगी, इसका भी आंकलन किया गया। उन्होंने बताया कि प्रत्येक पोलिंग बूथ पर कम से कम दो सशस्त्र कर्मियों की ड्यूटी लगाई जाएंगी। लॉ एंड आर्डर बिगाड़ने पर फोर्स बल का प्रयोग कर निष्पक्ष व शांतिपूर्ण मतदान सम्पन्न करवाएंगी। इसके अलावा काफी संख्या में सेक्टर मजिस्ट्रेट और सेक्टर पुलिस अधिकारी लगाए जा रहे हैं। चुनाव के 72 घंटे पहले ही जिले की सीमाओं पर बैरियर लगाकर सघन चेकिंग अभियान की कार्रवाई की जाएगी। बाहरी आवागमन को जारी रखते हुए वाहनों की चेकिंग की जाएगी। चुनाव दौरान खलल व व्यवधान उत्पन्न करने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी और सख्त कार्रवाई भी की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें