class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दुधवा और पीलीभीत टाइगर रिवर्ज में आपका स्वागत है

1 / 2

2 / 2

PreviousNext

दुधवा नेशनल पार्क और पीलीभीत टाइगर रिजर्व में आज से नए सत्र की शुरुआत हो रही है। पर्यटकों का स्वागत करने के लिए दुधवा नेशनल पार्क और पीलीभीत टाइगर रिजर्व दोनों तैयार हैं। दुधवा के पर्यटन सत्र का उद्घाटन इस बार अनाथ बच्चों से कराया जाएगा। ये बच्चे ही दुधवा के पहले पर्यटक होंगे। दूसरी ओर, पीलीभीत टाइगर रिजर्व में पर्यटक जंगल और चूका बीच के साथ ही अन्य स्थानों की सैर कर सकेंगे। 

भारत नेपाल सीमा पर स्थित विश्वविख्यात दुधवा नेशनल पार्क के नए सत्र में देश विदेश के पर्यटकों ने हट और गेस्ट हाउस बुक कराए हैं। पार्क उपनिदेशक महावीर कौजलगी ने बताया कि सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। पर्यटकों के लिए इकोटूरिज्म की गाड़िया, जिप्सी सहित अन्य वाहनों की व्यवस्था कर ली गई है। पार्क के रास्ते पूरी तरह से दुरुस्त कर लिए गए हैं। उपनिदेशक ने बताया कि पर्यटन सत्र का उद्घाटन अनाथ बच्चों के हाथों होगा। जिला प्रोबेशन अधिकारी संजय निगम ने बताया कि बच्चों के रहने व खाने का इंतजाम महिला एवं बाल कल्याण विभाग और वन विभाग ने किया है।

दूसरी ओर, महोफ रेंज के मुख्य द्वार पर बुधवार 11 बजे पीलीभीत टाइगर रिजर्व के नए सत्र का उद्घाटन होगा। डीएम और अन्य अधिकारी इस दौरान मौजूद रहेंगे। सैलानियों की सहूलियत के लिए इस बार टाइगर रिजर्व में कई बदलाव किए गए हैं। पर्यटक अपने वाहन से सैर नहीं कर सकेंगे। पर्यटकों की सुविधा के लिए रूट में भी बदलाव किया गया है। इस बीच बाघों और अन्य जानवरों की संख्या में भी इजाफा हुआ है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Welcome to Dudhwa and Pilibhit Tiger Reverse
खेत पर गए थे लोग तभी निकला विशाल अजगर, फिर क्या हुआस्टेट न्यूज़: अयोध्या रैली से पहले बोले योगी, 'राम के बगैर कोई काम नहीं हो सकता', पढ़ें राज्यों की 10 बड़ी ख़बरें