class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राष्ट्रपति चुनाव: सीएम योगी बोले, कोविंद यूपी के बेटे, दलगत भावना ऊपर उठ करें समर्थन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामनाथ कोविंद का नाम राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए तय होने पर कहा कि यह यूपी की 22 करोड़ जनता के लिए खुशी व सम्मान की बात है। कोविंद यूपी के बेटे हैं और वह यूपी के सभी दलों से अनुरोध करते हैं कि वे दलगत भावना से ऊपर उठकर रामनाथ कोविंद का समर्थन करें।

मुख्यमंत्री ने सोमवार को अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत में यह बात कही। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गरीब गांव के परिवार में पले रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है। यह दलित समुदाय का सम्मान है। कोविंद इस समय बिहार के राज्यपाल हैं। 

ये भी पढ़ें: राष्ट्रपति चुनाव: विपक्ष उतार सकता है संयुक्त उम्मीदवार, रामनाथ कोविंद के समर्थन पर शिवसेना का फैसला आज

प्रधानमंत्री मोदी तथा भाजपा अध्यक्ष शाह के नेतृत्व में देश के अंदर नई सामाजिक चेतना के जागरण की शुरुआत हुई है। यह यूपी के लोगों के लिए सम्मान की बात है। दलित समुदाय के लिए यह बहुत बड़ा सम्मान है। सीएम योगी ने कहा कि उनका नाम तय होने से पहले उन्हें जानकारी दी गई थी। अच्छा फैसला है।

पीएम नरेंद्र मोदी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह तथा समूचे पार्टी के नेतृत्व को यूपी के गरीब किसान पारिवार के दलित वर्ग के बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद के लिए राजग का प्रत्याशी घोषित किए जाने पर हार्दिक बधाई दी है। कहा कि आजादी के बाद पहली बार उत्तर प्रदेश का व्यक्ति देश का प्रथम नागरिक बनने जा रहा है, वह भी दलित जाति का।    
-केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath says every party should support NDA Presidential Candidate Ramnath Kovind