class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CM का वादा: देवरिया में शहीद के परिवार संग 40 मिनट बिताएंगे योगी

yogi visits to dewaria martyr

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देवरिया के भाटपाररानी क्षेत्र के शहीद प्रेम सागर के पैतृक गांव टीकमपार में आज शाम उनके परिजनों से मुलाकात करेंगे। 

जिलाधिकारी सुजीत कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री आज शाम पांच बजे हेलीकाप्टर से टीकमपार गांव आएंगे और पिछले दिनों कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान फौज की गोलाबारी में शहीद हुये प्रेमसागर के परिजनों से मिलेंगे। उन्होंने बताया कि श्री योगी टीकमपार में करीब चालीस मिनट तक रहेंगे और इसके बाद वापस लौट जायेंगे।

गौरतलब है कि शहीद के परिजन और गांव वासियों ने शहीद के अंतिम संस्कार में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के न आने पर अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया था। प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने शहीद के परिजनों की बात मुख्यमंत्री से कराई थी। इसके बाद शहीद का अंतिम संस्कार हुआ था। मुख्यमंत्री ने शहीद के परिजनों को आश्वासन दिया था कि वह शहीद की तेरहवीं या उसके पहले उनके गांव आएंगे। राज्य सरकार शहीद के परिजनों को 20 लाख रूपये की आर्थिक सहायता चेक के माध्यम से दे चुकी है।

दिव्यांगजनों के लिए हेल्पलाइन शुरू

उत्तर प्रदेश सरकार ने दिव्यांगजनों की समस्याओं के समाधान और उनके लिए चलाई जा रही योजनाओं, कार्यक्रमों एवं सुविधाओं की जानकारी देने के लिए दिव्यांगजन हेल्पलाइन शुरू करने का निर्णय लिया है।
 
सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि प्रदेश के पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन सशक्तीकरण मंत्री ओम प्रकाश राजभर इस हेल्पलाइन का शुभारम्भ कल मध्यान्ह 12 बजे करेंगे। यह हेल्पलाइन यहां निशातगंज स्थित विद्या भवन के उच्च शिक्षा में अध्ययनरत छात्रों के छात्रावास (जूनियर बेसिक टीचर प्रशिक्षण कम्पाउण्ड) के सभाकक्ष में शुभारम्भ की जाएगी।

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा दिव्यांगजनों की समस्याओं के समाधान और उनके लिए चलाई जा रही योजनाओं, कार्यक्रमों एवं सुविधाओं की जानकारी देने के लिए यह हेल्पलाइन शुरु कराई जा रही है। इस मौके पर विभागीय प्रमुख सचिव समेत वरिष्ठ अधिकारी एवं स्वैच्छिक संस्थाओं के पदाधिकारियों तथा दिव्यांगजन से संबंधित संघों के पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Up cm visits dewaria to meet martyr family who lost life in Loc in J&K