class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी रेल हादसा:पटरी फ्रैक्चर होने से डिरेल हुई शक्तिपुंज एक्सप्रेस,यात्री सुरक्षित

पटरी फ्रैक्चर होने से डिरेल हुई शक्तिपुंज एक्सप्रेस

1 / 4पटरी फ्रैक्चर होने से डिरेल हुई शक्तिपुंज एक्सप्रेस

shaktipunj express

2 / 4shaktipunj express

Shaktipunj express

3 / 4Shaktipunj express

कई रूट डायवर्ट, यात्री सुरक्षित हेल्पलाइन नंबर जारी

4 / 4कई रूट डायवर्ट, यात्री सुरक्षित हेल्पलाइन नंबर जारी

PreviousNext

हावड़ा से जबलपुर जा रही 11448 अप शक्तिपुंज एक्सप्रेस के सात डिब्बे गुरुवार की सुबह सुबह 6.18 बजे ओबरा डैम स्टेशन और फफराकुंड स्टेशन के बीच पिलर संख्या 141 के पास पटरी से उतर गये। गनीमत रही कि आगे तीखा मोड़ होने के कारण ट्रेन की गति काफी धीमी थी। इसके कारण कोई हताहत नहीं हुआ। 

हादसे के लगभग पौने दो घंटे बाद शेष 13 बोगियों में यात्रियों को शिफ्ट कर ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया। मौके पर पहुंचे धनबाद डिवीजन के डीआरएम ने कहा कि पटरी क्रैक होने के कारण यह हादसा हुआ। आईजी रेंज विन्ध्याचल मण्डल ने भी इसे रेलवे की लापरवाही बताया। उन्होंने नक्सली घटना जैसी कोई बात सामने न आने की बात कही।

शक्तिपुंज एक्सप्रेस गुरुवार की सुबह ओबरा डैम स्टेशन से रवाना हुई। स्टेशन से कुछ दूर आगे ओबरा डैम पुल होने और काफी तीखा मोड़ होने के कारण ट्रेन की गति काफी धीमी थी। जब ट्रेन ओबरा डैम पुल को पार कर पिलर संख्या 141 के पास पहुंची तो पीछे के सात डिब्बे अचानक झटका खाते हुए पटरी से उतर गए। 

पटरी से उतरने वाले डिब्बों में एक फर्स्ट एसी, एक सेकेंड एसी और एक थर्ड एसी सहित दो जनरल बोगी, एक एसएलआर और लगेज बोगी थी। जनरल बोगी में यात्रा कर रहे आबिद ने बताया कि हादसे के समय वह सो रहे थे। एकाएक तेज आवाज हुई और बोगी काफी जोर से हिल कर रुक गई। 

रांची से कटनी जा रहे अजय सिंह चंदेल ने बताया कि अचानक तेज आवाज के साथ ट्रेन रुक गई। दोनों को लगा कि ट्रेन आगे किसी ट्रेन से टकरा गई। लेकिन, ट्रेन रुकने और अपने आप को सलामत पाकर दोनों ने चैन की सांस ली। हादसे के लगभग दो घंटे बाद मौके पर पहुंचे धनबाद डिवीजन के डीआरएम मनोज कृष्ण अखौरी ने कहा कि रेलवे की पटरी में क्रैक आ जाने के कारण यह हादसा हुआ है। मामले की जांच की जा रही है। ट्रैक की मरम्मत में 24 घंटे लगेंगे। तब तक इस रूट से गुजरने वाली त्रिवेणी सहित चार अन्य पैसेंजर ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। 

उन्होंने घटना में नक्सली मामला होने से इंकार किया। दोपहर में मौके पर पहुंचे आईजी रेंज विन्ध्याचल मण्डल प्रेम प्रकाश ने भी इसे नक्सली मामला मानने से इंकार कर दिया।  


लगातार हो रहे ट्रेन हादसा,इंजन में सांड फंस गया, लेकिन टल गया रेल हादसा 

पिछले महीने कैफियत एक्सप्रेस हुई बेपटरी, कई लोग घायल

Google: एक साल में सबसे ज्यादा सर्च हुआ कानपुर रेल हादसा

हाई स्पीड ट्रेन पर सवालः देश के ट्रैक तेज रफ्तार ट्रेनों के लायक नहीं

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:train accident in uttar pradesh shakti punj express derail in obra dam railway station
तोहफा: गरीबों को 2 लाख रुपये में 2 कमरे का मकान देगी यूपी सरकारयूपी: 2 बड़े रेल हादसे होते होते बचे,लाल बनियान दिखाकर रोकी ट्रेन VIDEO