ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशदर्दनाक: फीस न देने पर स्कूल से निकाला तो छात्र ने इस तरह दे दी जान

दर्दनाक: फीस न देने पर स्कूल से निकाला तो छात्र ने इस तरह दे दी जान

कक्षा नौ का छात्र फीस नहीं जमा कर सका तो उसे स्कूल से निकाल दिया गया। इससे सदमे में आए छात्र ने पेड़ से लटककर जान दे दी। घरवालों ने पुलिस को सूचना दिए बिना अंतिम संस्कार कर दिया। सूचना पर पुलिस जांच...

दर्दनाक: फीस न देने पर स्कूल से निकाला तो छात्र ने इस तरह दे दी जान
हिन्दुस्तान संवाद ,पीलीभीतMon, 18 Sep 2017 08:39 PM
ऐप पर पढ़ें

कक्षा नौ का छात्र फीस नहीं जमा कर सका तो उसे स्कूल से निकाल दिया गया। इससे सदमे में आए छात्र ने पेड़ से लटककर जान दे दी। घरवालों ने पुलिस को सूचना दिए बिना अंतिम संस्कार कर दिया। सूचना पर पुलिस जांच करने गांव पहुंच गई। 

घटना हजारा थाना क्षेत्र के गांव गौरनिया गांधीनगर की है। गांव निवासी रोविन (14) पुत्र स्व. मुन्ना सिंह ने सोमवार सुबह फंदे से लटककर जान दे दी। रोबिन गांव के ही एक स्कूल में कक्षा नौ का छात्र था। कुछ दिन पहले फीस न जमा होने पर स्कूल ने उसे निकाल दिया था। इसके बाद से वह घर पर ही रह रहा था। रोबिन की मां लता सिंह गांव के सरकारी स्कूल में रसाईया हैं। फीस जल्द जमा करने की बात कहते हुए मां लता सिंह ने बताया कि स्कूल की पांच माह की फीस बकाया थी। सोमवार को फिर रोबिन को स्कूल भेजा। रोबिन स्कूल गया, जहां फिर प्रबंधन ने फीस लेकर आने को कहकर स्कूल से निकाल दिया। कुछ देर बाद गांववालों ने रोबिन का शव पेड़़ पर लटका देखा तो घरवालों को सूचना दी। शव को पेड़ से उतारकर पुलिस को सूचना दिए बिना ही अंतिम संस्कार कर दिया गया। सूचना मिलने पर हजारा पुलिस मौके पर पहुंची।

फीस बकाया थी। उससे फीस लाने को कहा गया था लेकिन पिटाई और टॉर्चर जैसी कोई घटना नहीं हुई थी।
अवधेश कुमार, प्रबंधक, अमन चिल्ड्रेन स्कूल

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें