ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसीतापुर: महंत सियाराम दास यौन उत्पीड़न में गिरफ्तार, महंत के स्कूल की प्रबंधिका पर भी केस 

सीतापुर: महंत सियाराम दास यौन उत्पीड़न में गिरफ्तार, महंत के स्कूल की प्रबंधिका पर भी केस 

आशाराम, बाबा राम रहीम और फलाहारी बाबा के बाद अब विश्वप्रसिद्ध चक्रतीर्थ नैमिषारण्य के कथित महंत सियाराम दास दुष्कर्म के आरोप में फंस गए हैं। सोमवार देर रात जिले के रामपुर कलां थाना क्षेत्र की एक...

सीतापुर: महंत सियाराम दास यौन उत्पीड़न में गिरफ्तार, महंत के स्कूल की प्रबंधिका पर भी केस 
कार्यालय संवाददाता,सीतापुर Tue, 26 Sep 2017 08:19 PM
ऐप पर पढ़ें

आशाराम, बाबा राम रहीम और फलाहारी बाबा के बाद अब विश्वप्रसिद्ध चक्रतीर्थ नैमिषारण्य के कथित महंत सियाराम दास दुष्कर्म के आरोप में फंस गए हैं। सोमवार देर रात जिले के रामपुर कलां थाना क्षेत्र की एक युवती की शिकायत पर मिश्रिख कोतवाली पुलिस ने सियाराम दास व उसके स्कूलों की प्रबंधक के खिलाफ केस दर्ज किया। सियाराम दास को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि प्रबंधक फरार है। मिश्रिख के पुलिस क्षेत्राधिकारी राधारमण सिंह ने बताया कि बीती देर रात युवती ने यूपी डायल 100 पुलिस को मामले की सूचना दी। पुलिस तत्काल सियाराम दास को उसके आवास से युवती के साथ पकड़ कर मिश्रिख कोतवाली ले लाई। प्रथम दृष्टया युवती के आरोप सही पाए गए हैं। 
सियाराम दास व उसके स्कूलों की प्रबंधक रिंटू सिंह के खिलाफ कोतवाली में दुष्कर्म और एससी-एसटी की धाराओं में केस दर्ज किया गया है। सीओ ने बताया कि बाबा सियाराम दास को गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रबंधक रिंटू सिंह की तलाश की जा रही है। दूसरी ओर, सियाराम दास ने आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि उसने युवती को सोमवार रात लगभग 11 बजे कॉलेज से बाहर निकाल दिया था। इसके बाद युवती कहां गई, वह नहीं जानता। कई 

स्कूल-कॉलेजों का है मालिक
सियाराम दास मिश्रिख कस्बे में कक्षा आठ तक एक इंग्लिश मीडियम स्कूल, एक इंटर कॉलेज और एक लॉ कॉलेज चला रहा है। लॉ कॉलेज का भव्य उद्घाटन सन 2015 में हुआ था। महंत एक डिग्री कॉलेज खोलने की तैयारी कर रहा था। 

लखनऊ से आगरा तक फैला है बाबा का ‘रसूख’ 
सीतापुर जीशान कदीर

बाबा सियाराम दास का नाम पहले से ही चर्चा में है। उसका रसूख लखनऊ से लेकर आगरा, हाथरस और बाराबंकी तक फैला है। करोड़ों रुपये की सम्पत्ति के मामले में बाबा विवाद में पहले भी आ चुके हैं। फिलहाल पुलिस को उस स्थान की तलाश है, जहां पर कई माह रख कर युवती का शोषण किया गया था। पुलिस कप्तान मृगेन्द्र सिंह कहते हैं कि एक टीम आगरा भी भेजी जा रही है, क्योंकि पीड़िता ने अपने बयान में यह बताया है कि उसे आगरा में बंधक बनाकर रखा गया। 
जानकार बताते हैं कि सियाराम दास ने आगरा में लॉ कालेज बना रखा है। दो वर्ष पूर्व हाथरस में सम्पत्ति का विवाद हुआ। वहां आश्रम की जमीन को लेकर बवाल कई सप्ताह तक चला। अंत में उसका ऊंचा रसूख काम आया। फिलहाल पुलिस अकूत सम्पत्ति और बाबा से जुड़े कॉकस को भी खंगाल रही है। 
पहले किया अपहरण फिर हुई खरोद-फरोख्त

सीतापुर। रामपुरकला इलाके से युवती का अपहरण तीन माह पहले हुआ था। मामले में महिला के भाई ने बीती 15 जून को रामपुरकला थाना में अपहरण की रिपोर्ट भी दर्ज कराई। अभियोग में फिरोज, दशरथ सिंह, आशीष और अशोक आदि नामजद हुए। कार्रवाई के नाम पर गिरफ्तारी तो किसी करीबी से पूछताछ भी करना पुलिस ने मुनासिब नहीं समझा। बताते हैं कि सेटिंग का सूत्रधार बाबा था। खरीद-फरोख्त के बाद ही उसे आगरा पहुंचाया गया। राज तब खुला जब युवती ने पुलिस को आप बीती बताई। फिलहाल एएसपी श्री सिंह ने चूक को स्वीकार किया है। कहा है कि गंभीर मामले में अब तक गिरफ्तारी क्यों नहीं हो सकी थी। इसको लेकर सीओ सिधौली को जांच के आदेश दे दिए गए हैं। 
वारदात के मिले पुख्ता प्रमाण 
सीतापुर। साक्ष्य का पहला प्रमाण महिला द्वारा यूपी डायल 100 पर की गई फोन काल है। उसे पुलिस ने साक्ष्य बना लिया है। कमरे से बाबा का जो अंगौछा मिला है, उसमें स्पर्म मिलने की बात सामने आई है। कमरे के भीतर व्याग्रा के खाली रैपर भी मिले हैं। इन सबको पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। एएसपी का कहना है कि अंगौछा पर स्पर्म मिलने का प्रमाण मिला है। मेडिकल पुष्टि के लिए अंगौछा सहित कई अन्य सामान भी जब्त कर लिए गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें