ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअचानक स्मार्ट और पैसे वाले बन रहे युवाओं पर अब 'तीसरी नजर'

अचानक स्मार्ट और पैसे वाले बन रहे युवाओं पर अब 'तीसरी नजर'

फैजाबाद में आईएएस के लिए जासूसी करने वाले आफताब अली के पकड़े जाने के बाद खुफिया एजेंसियों को नई निगरानी सौंपी गई है। अचानक स्मार्ट और पैसे वाले बन रहे वर्ग विशेष के युवाओं पर नजर रखने के लिए आपरेशन...

अचानक स्मार्ट और पैसे वाले बन रहे युवाओं पर अब 'तीसरी नजर'
कमर अब्बास ,गोंडाFri, 05 May 2017 10:19 PM
ऐप पर पढ़ें

फैजाबाद में आईएएस के लिए जासूसी करने वाले आफताब अली के पकड़े जाने के बाद खुफिया एजेंसियों को नई निगरानी सौंपी गई है। अचानक स्मार्ट और पैसे वाले बन रहे वर्ग विशेष के युवाओं पर नजर रखने के लिए आपरेशन तीसरी नजर शुरू कर दिया गया है। सभी खुफिया एजेंसियों और एलआईयू को इसकी टास्क सौंपी गई है। सभी रेजों के डीआईजी को इसकी मानीटरिंग की जिम्मेदारी दी गई है। 

गोंडा के फैजाबाद और नेपाल से सटे होने के कारण इस आपरेशन के लिए यहाँ विशेष एलर्ट जारी किया गया है। मंडल के बहराईच और बलरामपुर के साथ रूपहडीह बार्डर पर अचानक पैसे से मजबूत होने वाले युवाओं पर निगरानी का प्लान तैयार किया गया है। खास तौर पर ऐसे युवा टार्गेट पर है जो बिना किसी व्यवसाय के अचानक हर तरह से टीप टाप होते जा रहे हैं। इसके लिए सभी थानाध्यक्षों और चौकी प्रभारियों को अपने अपने क्षेत्र में कड़ी निगरानी के लिए आदेश दिया गया है। 

वर्ग विशेष वाले इलाके होगें चिन्हित

इस आपरेशन के तहत वर्ग विशेष वाले इलाकों को चिन्हित कर वहां पड़ताल मुहिम शुरू होगी। पिछले पांच सालों के उन युवाओं का ट्रैक रिकॉर्ड खंगाला जायेगा जिनके पास कोई कमाई का जरिया न होने के बाद पैसों का प्रवाह बना हुआ है। उनके बारे में जानकारी जुटा कर पूरी तहकीकात की जायेगी। डीआईजी अनिल कुमार राय ने देर शाम हिन्दुस्तान को बताया कि मंडल भर में इसे मिशन के रूप में चलाया जायेगा। 

बैकों को भी एलर्ट :

इस आपरेशन के लिए बैकों को भी एलर्ट किया जायेगा। ऐसे खाते जिनमें बाहर से भारी रकम बार बार जमा हो रही हो, कहाँ से पैसे जमा कराये जा रहे हैं और ट्रानजेंक्शन का तरीका क्या इस पर भी रिपोर्ट हासिल की जायेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें