class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इस यूनिवर्सिटी में Jio शुरू करेगा Wifi सेवा, एक कोर्स से स्टूडेंट्स को मिलेगी रिलायंस में नौकरी

इस यूनिवर्सिटी में Jio शुरू करेगा Wifi सेवा

1/4इस यूनिवर्सिटी में Jio शुरू करेगा Wifi सेवा

यूपी की रुहेलखंड यूनिवर्सिटी में रिलायंस जियो वाईफाई सेवा शुरू करने जा रहा है। विश्वविद्यालय और रिलायंस जियो के बीच मेमोरंडम ऑफ अंडरस्टैडिंग (एमओयू) साइन हो गया है। एमओयू के बाद अब न केवल वाईफाई की सुविधा मिलेगी बल्कि जियो की मदद से ऑनलाइन एडमिशन भी होंगे और रुहेलखंड यूनिवर्सिटी विदेश की यूनिवर्सिटी से सीधे जुड़ेगी। 

साथ ही स्टूडेंट एक खास कोर्स कर रिलायंस समूह में नौकरी भी पा सकेंगे। सबसे खास बात यह है कि इसके लिए रुहेलखंड यूनिवर्सिटी को एक पाई खर्च नहीं करनी पड़ेगी। तीन महीने बाद कैंपस में वाईफाई शुरू हो जाएगा। बुधवार को रुहेलखंड विवि में बुधवार को खचाखच भरे सभाकक्ष में रिलायंस जियो के एमडी, कुलपति और कुलसचिव ने एक दूसरे को फाइलों का आदान प्रदान कर एमओयू किया। रिलायंस जियो और यूनिवर्सिटी के बीच वाईफाई, सीयूजी मोबाइल और फाइबर आप्लिक्स लैब स्थापित करने पर सहमति बनी है। 

रुहेलखंड यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. अनिल शुक्ला ने बताया कि वाईफाई और साइबर आप्टिक्स लैब का पूरा सेटअप जियो ही रुहेलखंड यूनिवर्सिटी में लगाएगा और इसका पूरा खर्च भी उठाएगा। चाहे वह सेटअप लगाने के दौरान सड़की की खोदाई, वायरिंग या फिर बिजली या जेनरेटर का खर्च हो सब जियो वहन करेगा। इस दौरान कुलसचिव डा. साहब लाल मौर्या, वित्त अधिकारी पीएस चौधरी, परीक्षा नियंत्रक डा. महेश कुमार, प्रो. एके जेटली, प्रो. एनपी सिंह, रविंद्र गौतम, नवीन गुप्ता सहित कई शिक्षक व प्रोग्रामर मौजूद थे।

150 करोड़ से रुहेलखंड यूनिवर्सिटी में बनाएंगे एक्सीलेंस सेंटर

जियो रुहेलखंड यूनिवर्सिटी को फ्रीवाई-फाई की सुविधा दे रही है। साथ ही अपनी नई वायरलाइन टेक्नोलॉजी के लिए रुहेलखंड यूनिवर्सिटी को सेंटर के रुप में इस्तेमल करेगी। 150 करोड़ रुपये खर्च कर एक्सीलेंस सेंटर स्थापित करेगी। जिसकी मदद से जियो पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में वायरलाइन टेक्नोलॉजी के जरिए इंटरनेट की सुविधा देगी। यहां पर जियो हाईस्पीड फाइबर इक्विपमेंट लगाएगी। रिलायंस समूह के अधिकारियों ने बताया कि रुहेलखंड यूनिवर्सिटी कैंपस को वाईफाई करने के बाद अब सभी कॉलेजों को भी वाईफाई किया जाएगा। रुहेलखंड यूनिवर्सिटी को डिजिटल यूनिवर्सिटी की ओर ले जाने की की कोशिश है। इससे छात्रों को एजुकेशन और इंटरटेनमेंट दोनों का अनुभव मिलेगा।

Next
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Reliance Jio will start wifi service in rohilkhand university
IAS मौत मामला: लखनऊ पुलिस ने किया SIT का गठन, 72 घंटे में जांच रिपोर्ट देने का निर्देशरिवाल्वर रानी गिरफ्तार,  दूल्हे का पता नहीं बता रही