ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशVIDEO: ट्रैक पर चल रहा था मरम्मत का काम इसलिए हुआ उत्कल एक्सप्रेस हादसा- रेलवे

VIDEO: ट्रैक पर चल रहा था मरम्मत का काम इसलिए हुआ उत्कल एक्सप्रेस हादसा- रेलवे

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के खतौली में शनिवार को हादसे का शिकार हुई उत्कलस एक्सप्रेस ट्रेन पर रेलवे ने मान लिया है कि ट्रैक पर मरम्मत का काम चल रहा था। मीडिया से बात करते हुए ट्रैफिक रेलवे...

VIDEO: ट्रैक पर चल रहा था मरम्मत का काम इसलिए हुआ उत्कल एक्सप्रेस हादसा- रेलवे
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 20 Aug 2017 04:09 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के खतौली में शनिवार को हादसे का शिकार हुई उत्कलस एक्सप्रेस ट्रेन पर रेलवे ने मान लिया है कि ट्रैक पर मरम्मत का काम चल रहा था। मीडिया से बात करते हुए ट्रैफिक रेलवे बोर्ड के मेंबर मोहम्मद जमशेद ने बताया कि  इस हादसे के बाद हमने जांच के आदेश दे दिए हैं। यह एक बेहद दुखद हादसा है। हादसे में करीब 20 लोग मारे गए हैं और 92 लोग घायल हुए हैं। जमशेद ने बताया कि रेलवे ने माना है कि ट्रैक पर मरम्मत का काम चल रहा था। 

इसके अलावा जमशेद ने बताया कि स्थानीय पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ गैरइरादतन हत्या सहित कई धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।  दोषी पाए गए लोगों पर इसी दिशा में मुकदमा चलेगा। उन्होंने जानकारी दी कि आज रात 8 बजे तक सभी दुर्घटनाग्रस्त कोचों को हटा लिया जाएगा।  इसके बाद पटरियों की मरम्मत का काम शुरू होगा। आज रात 10 बजे तक रूट पर ट्रेनों का संचालन संभव होगा।

बता दें कि शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के खतौली में कलिंग-उत्कल एक्सप्रेस भीषण हादसे का शिकार हो गई। ये हादसा शाम करीब 5 बजकर 46 मिनट पर हुआ था। चश्मदीदों की मानें तो हादसे में 50 लोगों की मौत हुई है। लेकिन हादसे में 20 लोगों मारे जाने की आधिकारिक पुष्टि हुई है और 92 से ज्यादा लोग घायल हुऐ हैं। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने भी रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष को प्रथम दृष्टया साक्ष्यों के आधार पर आज ही जबावदेही तय करने के निर्देश दिए हैं।

मुजफ्फरनगर रेल हादसा:प्रभु का आदेश, शाम तक तय हो जिम्मेदारी नहीं तो..

रेल हादसे: GOOGLE पर सबसे ज्यादा ये तलाशते हैं यूजर्स

पिछले कुछ महीनों में हुए बड़े रेल हादसे

ट्रेफिक रेलवे बोर्ड के सदस्य मोहम्मद जमशेद ने भी मीडिया से प्रेस कॉनफ्रेस कर बताया कि

शर्मनाक : हादसे के बाद चीख पुकार के बीच एसी कोच में लूटपाट 

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें