ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसपा नेताओं ने मुठभेड़ को बताया फर्जी, राज्यपाल से सीबीआई जांच की मांग

सपा नेताओं ने मुठभेड़ को बताया फर्जी, राज्यपाल से सीबीआई जांच की मांग

समाजवादी पार्टी ने राज्यपाल राम नाईक से मुलाकात कर कहा है कि प्रदेश में और फर्जी पुलिस  मुठभेड़ पर रोक लगाई जाए। पार्टी ने खास तौर पर ग्रेटर नोएडा में पुलिस एनकाउंटर में मारे गए सुमित गुर्जर का...

सपा नेताओं ने मुठभेड़ को बताया फर्जी, राज्यपाल से सीबीआई जांच की मांग
विशेष संवाददाता,लखनऊ Sat, 07 Oct 2017 07:45 PM
ऐप पर पढ़ें

समाजवादी पार्टी ने राज्यपाल राम नाईक से मुलाकात कर कहा है कि प्रदेश में और फर्जी पुलिस  मुठभेड़ पर रोक लगाई जाए। पार्टी ने खास तौर पर ग्रेटर नोएडा में पुलिस एनकाउंटर में मारे गए सुमित गुर्जर का मामला उठाया है। पार्टी ने राज्यपाल से कहा कि इस  एनकाउंटर को उसके परिवार वाले फर्जी बता रहे हैं। इसकी सीबीआई जांच कराई जानी चाहिए । 
सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात की और एक ज्ञापन सौंपा। समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से कहा कि बागपत के चिरचिटा थाना सिंघावली अहीर के निवासी सुमित कुमार पुत्र कर्मचंद की बीती तीन अक्टूबर को मुठभेड़ दिखाकर हत्या की गई। सपा नेताओं ने सीबीआई जांच की मांग का प्रार्थना पत्र भी दिया और कहा कि  सुमित की कोई अपराधिक पृष्ठभूमि नहीं है। उसका एनकाउंटर फर्जी है। 
सपा नेताओं का कहना है कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था सुधारने के नाम पर फर्जी मुठभेड़ को प्रोत्साहन देकर पुलिस द्वारा निर्दोष लोगों को मौत के घाट उतारा जा रहा है। ज्ञापन में भाजपा सरकार से दिन-प्रतिदिन बिगड़ती कानून व्यवस्था पर विचार कर उसे नियंत्रित करने का अनुरोध किया गया है ताकि निर्दोष व्यक्तियों को फर्जी मुकदमों में न फंसाया जाए। 
प्रतिनिधिमंडल में नेता प्रतिपक्ष विधान परिषद  अहमद हसन, नेता विरोधी दल विधानसभा  रामगोविन्द चौधरी, मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी, एमएलसी रामसुन्दर दास निषाद व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष छात्रसभा अतुल प्रधान भी शामिल थे। राज्यपाल ने ज्ञापन पर कारगर कार्यवाही का आश्वासन दिया एवं मुख्यमंत्री द्वारा तत्काल उचित कार्रवाई कराने का भरोसा भी दिलाया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें