class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अाजादी की लड़ाई के बाद अब देश को स्वच्छता की लड़ाई लड़नी हैः राष्ट्रपति

राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार कानपुर पहुंचे कोविंद

1/3 राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार कानपुर पहुंचे कोविंद

राष्ट्रपति बनने के बाद रामनाथ कोविंद शुक्रवार दोपहर को पहली बार अपने गृहजनपद कानपुर पहुंचे। यहां उन्होंने कानपुर के पहले अोडीफ गांव ईश्वरीगंज में 'स्वच्छता ही सेवा' अभियान का अागाज किया। राष्ट्रपति ने सबको स्वच्छता शपथ दिलाई। इस दौरान कोविंद ने कहा, मैं आज अपने घर आया हूं। मैं मानता हूं कि यहां के लोगों ने जो स्वागत की तैयारियां की हैं वो राष्ट्रपति के लिए की हैं रामनाथ कोविंद के लिए नहीं।

यहां के लोगों को भी लगता होगा कि हमारे बीच का ही व्यक्ति राष्ट्रपति भवन में बैठा है। लोगों का मुझसे भावनात्मक लगाव है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति से बड़ा राष्ट्रनिर्माता होता है और इस देश का हर व्यक्ति राष्ट्रनिर्माता है। मुफ्त में स्वच्छता का विज्ञापन करने वाले अमिताभ बच्चन भी राष्ट्र निर्माता हैं। उन्होंने कहा आजादी की लड़ाई में कानपुर का बड़ा योगदान रहा है लेकिन आज सारे देश को स्वच्छता की लड़ाई लड़नी है।

कार्यक्रम में उनके साथ राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। राज्यपाल ने कहा, मैं सोच रहा था कि कोविंद जब राष्ट्रपति बनकर यहां आएंगे तो उनका स्वागत कैसे होगा। आज मुझे यहां के लोगों के चेहरे पर ऐसी खुशी दिखाई दे रही है जैसे लंका पर विजय पाकर श्रीराम वापस लौटे हों। कार्यक्रम में मौजूद मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा, गंगा के किनारे बसे हर जिले में गंगा महोत्सव मनाया जाएगा। साथ ही उन्होंने माफियाओं से खाली कराई जमीन पर गरीबों के लिए टॉयलेट बनवाने के लिए मुफ्त पट्टे दिए जाने की बात भी कही।

VIDEO: फतेहपुर के मेउना को सबसे स्वच्छ गांव बनाने में जुटे हैं रमेश, लड़कियों की शादी में भी करते हैं मद

अगली स्लाइड में पढें कानपुर में राष्ट्रपति का कहां और कितने बजे है कार्यक्रम...

Next
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:president ramnath kovind will inaugurate sanitary campaign from kanpur today
बागपत नाव हादसा: छह लोगों की जान बचाने वाली गीता इलाज को परेशानयूपी: सरकारी प्राइमरी स्कूलों में शिक्षक भर्ती के लिए अब लिखित परीक्षा!