ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशहवा में उछल गए ट्रेन के डिब्बे, उठा धूल का गुबार: ट्रेन हादसे के बाद बोले प्रत्यक्षदर्शी

हवा में उछल गए ट्रेन के डिब्बे, उठा धूल का गुबार: ट्रेन हादसे के बाद बोले प्रत्यक्षदर्शी

यूपी के मुजफ्फरनगर के खतौली स्टेशन के पास शनिवार शाम एक भीषण ट्रेन हादसा हो गया। कलिंग-उत्कल एक्सप्रेस के 9 डिब्बे दुर्घटनाग्रस्त हो गए। इस हादसे में 6 यात्रियों की मौत हो गई और 50 से अधिक यात्री...

हवा में उछल गए ट्रेन के डिब्बे, उठा धूल का गुबार: ट्रेन हादसे के बाद बोले प्रत्यक्षदर्शी
मुजफ्फरनगर, लाइव हिन्दुस्तानSat, 19 Aug 2017 08:16 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के मुजफ्फरनगर के खतौली स्टेशन के पास शनिवार शाम एक भीषण ट्रेन हादसा हो गया। कलिंग-उत्कल एक्सप्रेस के 9 डिब्बे दुर्घटनाग्रस्त हो गए। इस हादसे में 6 यात्रियों की मौत हो गई और 50 से अधिक यात्री घायल हो गए हैं। हादसे के बाद चारों ओर चीखपुकार मच गई। 

हादसे के प्रत्यक्षदर्शी जयवीर सिंह और राजकुमार ने 'हिन्दुस्तान' से बातचीत करते हुए बताया कि ट्रेन के कई डिब्बे हवा में उछल गए थे। हादसा होते ही काफी देरतक धूल का गुबार ही गुबार दिखाई दिया। दोनों ने बताया कि ट्रेन हादसा होने के बाद काफी देरतक कुछ साफ नजर नहीं आया।

ये भी पढ़ें: उत्कल ट्रेन हादसाः जानें कहां हुई दुर्घटना और क्या है ट्रेन का रूट

बता दें कि कलिंग उत्कल एक्सप्रेस शाम 5:02 बजे मेरठ स्टेशन से आगे को रवाना हुई थी। खतौली स्टेशन पर ट्रेन का स्टॉपेज नहीं है। ट्रेन यहां बिना रुके आगे बढ़कर जगत कॉलोनी के बीच पहुंची थी कि आसपास रहने वाले लोगों ने तेज आवास के साथ बोगियों को एक दूसरे के ऊपर चढ़ते हुए देखा। 

ट्रेन के 9 डिब्बे हुए दुर्घटना का शिकार 

कलिंग-उत्कल एक्सप्रेस मुजफ्फरनगर के खतौली में जगत कालोनी के पास शाम करीब पौने छह बजे पहुंचते ही दो हिस्सों में बंट गई। करीब नौ से दस डिब्बे पटरी से उतर गए और एक के ऊपर एक चढ़ गए। हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। एक डिब्बा ट्रेन से निकलकर रेलवे लाइन के पास बने घर में घुस गया, जिससे मकान भी क्षतिग्रस्त हो गया।

यूपी सीएम ने दिए हरसंभव मदद के निर्देश

हादसे के फौरन बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हरसंभव मदद के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने ट्वीट किया कि वरिष्ठ डॉक्टर, मेडिकल वैन मौके पर पहुंच रहे हैं।  मैं और मनोज सिन्हा लगातार घटना पर नजर बनाए रखें हैं। इसके अलावा यूपी सरकार से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें