ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशएनसीआर, लखनऊ स्पोर्ट्स हॉस्टल, एनईआर गोरखपुर व एसएसबी सेमीफाइनल में 

एनसीआर, लखनऊ स्पोर्ट्स हॉस्टल, एनईआर गोरखपुर व एसएसबी सेमीफाइनल में 

पिछले साल की चैंपियन एनसीआर इलाहाबाद, लखनऊ स्पोर्ट्स हॉस्टल, पिछले संस्करण की उपविजेता एनईआर गोरखपुर व टूर्नामेंट में प्रथम प्रवेशी एसएसबी की टीम ने दूसरी सीनियर स्टेट महिला प्राइजमनी हॉकी चैंपियनशिप...

एनसीआर, लखनऊ स्पोर्ट्स हॉस्टल, एनईआर गोरखपुर व एसएसबी सेमीफाइनल में 
प्रमुख संवाददाता,लखनऊSat, 18 Nov 2017 08:17 PM
ऐप पर पढ़ें

पिछले साल की चैंपियन एनसीआर इलाहाबाद, लखनऊ स्पोर्ट्स हॉस्टल, पिछले संस्करण की उपविजेता एनईआर गोरखपुर व टूर्नामेंट में प्रथम प्रवेशी एसएसबी की टीम ने दूसरी सीनियर स्टेट महिला प्राइजमनी हॉकी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। शनिवार को हुए लीग मुकाबलों के आधार पर टीमों के सेमीफाइनल में पहुंचने का फैसला हुआ। दूसरे दिन शानदार प्रदर्शन करते हुए इन टीमों ने अपने-अपने पूल में सर्वोच्च स्थान बनाते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली। 
गोमतीनगर स्थित मो. शाहिद एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में सेमीफाइनल मुकाबले रविवार को खेले जाएंगे। पहला सेमीफाइनल एनसीआर और एसएसबी और दूसरा सेमीफाइनल में लखनऊ स्पोर्ट्स हॉस्टल व एनईआर गोरखपुर के बीच खेल जाएगा।
एनईआर गोरखपुर ने मुरादाबाद को 10-1 से हराया : पूल-डी में एनईआर गोरखपुर ने कोमल की हैट्रिक समेत पांच गोल की सहायता से मुरादाबाद को 10-1 से हराया। एनईआर ने कोमल की हैट-ट्रिक के दमपर शुरुआत में ही 3-0 की बढ़त बना ली थी। इसके बाद उन्होंने दो गोल और मारे। लखनऊ हॉस्टल की प्रांजल ने भले ही एक गोल किया हो लेकिन उन्होंने गेम मेकर  की भूमिका निभाई। शिवानी, सृष्टि, कलमा व रीना ने एक-एक गोल किए।

मेरठ ने गाजियाबाद को एकतरफा 9-0 से हराया : पूल ए में मेरठ ने गाजियाबाद को एकतरफा 9-0 से हराया। मेरठ की ओर से काजल ने कमाल का स्टिक वर्क दिखाया और टीम की जीत में अकेले पांच गोल दागे। मेरठ की ज्योति ने भी दो गोल किए। एक-एक गोल रीता व मानसी ने मारे।
वाराणसी ने झांसी को 5-1 से दी मात : पूल बी में वाराणसी ने झांसी को 5-1 से मात दी। वाराणसी की फारवर्डों ने आक्रामक खेल दिखाया और पहले हॉफ में चार गोल दागे। झांसी की खिलाड़ियों ने इस दौरान तेजी दिखाते हुए कुछ शानदार मूव बनाए लेकिन वाराणसी की मजबूत रक्षा पंक्ति को भेद नहीं सके। वाराणसी से स्वर्णिका (13वां मिनट), अर्चना (11वां मिनट), कल्पना (19वां मिनट, पेनाल्टी कार्नर) ने गोल दागे। जवाब में झांसी से रष्मि ने 43वें मिनट में मिले पेनाल्टी कार्नर पर गोल करते हुए स्कोर 4-1 कर दिया। हालांकि दो मिनट बाद ही वाराणसी से राधिका ने गोल दागते हुए वाराणसी की बढ़त 5-1 कर दी जो अंत तक कायम रही। 
गोरखपुर स्पोर्ट्स कॉलेज ने शांति फाउंडेशन को 4-0 से दी मात : तीसरे मैच में पूल सी में गोरखपुर स्पोर्ट्स कॉलेज ने शांति फाउंडेशन को 4-0 से मात दी। गोरखपुर से हेमा नैवेद्य ने छठें मिनट में मिले पेनाल्टी कार्नर पर गोल दागते हुए टीम का खाता खोला। वहीं साधना यादव ने 21वें मिनट में एकल प्रयास से गोलकीपर को छकाते हुए दूसरा गोल दागा। इसके बाद शांति फाउंडेशन ने पहले हॉफ में डिफेंडरों के शानदार प्रदर्शन से गोरखपुर स्पोर्ट्स कॉलेज को दूसरा गोल नहीं करने दिया। दूसरे हॉफ में गोरखपुर स्पोर्ट्स कॉलेज से साधना यादव (38वां मिनट) एवं प्रियंका (47वां मिनट) ने एक-एक गोल दागा। 
एनसीआर इलाहाबाद की आसान जीत : पांचवें मैच में पूल ए में एनसीआर इलाहाबाद ने मेरठ को 6-1 से हराया। एनसीआर से अनुबाला (पहला, चौथा मिनट) व सरिता (छठां, 50वां मिनट) ने दो-दो गोल दागे। पिंकी (11वां मिनट) व सविता (52वां मिनट) ने एक-एक गोल किया। 

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें