ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमायावती की मेरठ में 18 को होगी पहली मंडलीय रैली

मायावती की मेरठ में 18 को होगी पहली मंडलीय रैली

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती यूपी में खोई जमीन वापस पाने के लिए मंडलीय रैलियों के माध्यम से अपने वोट बैंक को सचेत करेंगी। इसके लिए प्रदेशभर के 18 मंडलों में वह हर माह की 18 तारीख को...

मायावती की मेरठ में 18 को होगी पहली मंडलीय रैली
प्रमुख संवाददाता,लखनऊ Sat, 16 Sep 2017 08:38 PM
ऐप पर पढ़ें

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती यूपी में खोई जमीन वापस पाने के लिए मंडलीय रैलियों के माध्यम से अपने वोट बैंक को सचेत करेंगी। इसके लिए प्रदेशभर के 18 मंडलों में वह हर माह की 18 तारीख को मंडलीय रैलियां करेंगी। इसकी शुरुआत वह मेरठ मंडल से 18 सितंबर को करने जा रही हैं।
बसपा ने इसके लिए कार्यक्रम जारी कर दिया है। मायावती मंडलीय रैली के माध्यम से भाजपा की गरीब, मजदूर, किसान और जनविरोधी कार्यप्रणाली को बेनकाब करेंगी। यह रैली वेदव्यासपुरी दिल्ली रोड मेरठ में होगी। बसपा प्रमुख हर मौके पर भाजपा की केंद्र व राज्य सरकारों की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगाती रही हैं। 

भाजपा को बेनकाब करने का इरादा
बसपा की बागडोर संभालने के बाद शायद ही मायावती ने कभी इतनी रैलियां की हों। लोकसभा चुनाव 2014 में करारी हार और विधानसभा चुनाव में मनमुताबिक सफलता न मिलना इसकी खास वजह माना जा रहा है। इसीलिए मायावती का लोकसभा चुनाव 2019 से पहले मंडलीय रैलियां कर भाजपा को बेनकाब करने का इरादा है।

आखिरी रैली लखनऊ में 18 मई को
वह इसके माध्यम से दलित, आदिवासी, पिछड़ा वर्ग, मुस्लिम विरोधी के रूप में भाजपा को पेश करेंगी। किसानों, गरीबों व मजदूर विरोधी भी भाजपा को साबित करेंगी। इसके अलावा भाजपा को जातिवादी, सांप्रदायिक व पूंजीवादी नीतियों का पोषक भी बताएंगी। वह यह भी बताएंगी कि उपेक्षित वर्गों की हितैषी सिर्फ बसपा है। इसे बिखरते दलित जनाधार को वापस पाने की कवायद माना जा रहा है। मायावती की मंडलीय रैली प्रत्येक दो मंडलों की होगी। इसमें सबसे आखिरी रैली लखनऊ-कानपुर मंडल की लखनऊ में 18 मई को लखनऊ में होगी।

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें