ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशHindustan Jobs: लखनऊ मेट्रो में होगी कई पदों पर भर्तियां, जानें कब से होगी शुरुआत

Hindustan Jobs: लखनऊ मेट्रो में होगी कई पदों पर भर्तियां, जानें कब से होगी शुरुआत

लखनऊ मेट्रो में करीब 400 पदों पर भर्ती के लिए तैयारी कर ली गई है। इसके लिए अक्टूबर से नवंबर के बीच विज्ञापन निकालने की तैयारी की जा रही है। मेट्रो में भर्ती के ज्यादातर पद तकनीकी होंगे। क्लर्क व...

Hindustan Jobs: लखनऊ मेट्रो में होगी कई पदों पर भर्तियां, जानें कब से होगी शुरुआत
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 20 Aug 2017 10:16 AM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ मेट्रो में करीब 400 पदों पर भर्ती के लिए तैयारी कर ली गई है। इसके लिए अक्टूबर से नवंबर के बीच विज्ञापन निकालने की तैयारी की जा रही है। मेट्रो में भर्ती के ज्यादातर पद तकनीकी होंगे। क्लर्क व चतुर्थ श्रेणी के पद बहुत ही कम होंगे।

लखनऊ में मेट्रो शुरू होने की कवायद के साथ ही अब यहां के रिक्त पदों को भरने की तैयारी शुरू हो गई है। इसी महीने मेट्रो को चलाने के लिए कमिश्नर मेट्रो रेल सेफ्टी ने मंजूरी दे दी। अब मेट्रो को चलाने की तारीख घोषित होने का इंतजार किया जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसे शुरू करने की तारीख निर्धारित करेंगे क्योंकि इसके लोकार्पण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी आने की बात कही जा रही है। लिहाजा मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री से बात करने के बाद मेट्रो के शुभारंभ का समय तय करेंगे।

गौरतलब है कि ट्रांसपोर्ट नगर से चारबाग के बीच जहां मेट्रो शुरू होने वाली है उसके करीब 8.50 किलोमीटर रूट के लिए पहले ही भर्ती हो चुकी है। इन रुट के लिए वर्ष 2015-16 में ही भर्ती कर ली गई थी। अब आगे के रूट के लिए भर्ती की कवायद की जा रही है। मेट्रो मार्च 2019 में चारबाग से मुंशी पुलिया के बीच चलेगी।

राजीव गांधी जयंतीः जानें देश के सबसे कम उम्र के PM की 10 खास बातें

सियासत : नीतीश ने कहा, अगर ताकत है तो पार्टी तोड़कर दिखाएं

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें