ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशरैगिंग:कानपुर IIT में फ्रेशर्स के साथ हुआ ऐसा...22 छात्र निलंबित

रैगिंग:कानपुर IIT में फ्रेशर्स के साथ हुआ ऐसा...22 छात्र निलंबित

यूपी के कानपुर आईआईटी में रैगिंग का एक संगीन मामला सामने आया है। आईआईटी कानपुर ने रैगिंग करने वाले छात्रों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए 22 को निलंबित कर दिया गया है। कमिटी की अगली बैठक नवंबर को...

रैगिंग:कानपुर IIT में फ्रेशर्स के साथ हुआ ऐसा...22 छात्र निलंबित
कानपुर, हिन्दुस्तान टीमSat, 23 Sep 2017 12:19 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के कानपुर आईआईटी में रैगिंग का एक संगीन मामला सामने आया है। आईआईटी कानपुर ने रैगिंग करने वाले छात्रों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए 22 को निलंबित कर दिया गया है। कमिटी की अगली बैठक नवंबर को होनी है और उस वक्त ही इन छात्रों पर फैसला लिया जाएगा।

इस कमिटी में 9 सदस्य हैं जो रैगिंग मामले की जांच कर रहे हैं। ऐसा मामला पहली बार नहीं आया है, आंध्रप्रदेश में भी 50 छात्रों को रैगिंग मामले में निलंबित करने का मामला पिछले महीने ही सामने आया था।

क्या था मामला 

कानपुर आईआईटी में फर्स्ट ईयर के स्टू़डेंट्स ने फ्रेशर्स के साथ रैगिंग की है। जांच के बाद पता चला है कि छात्रों ने अपने जुनियर्स के साथ यौन उत्पीड़न किया है। ये रैगिंग 19 से 20 अगस्त के आस-पास हुई है। पहले फ्रेशर्स को कुछ अजीब गरीब टास्क दिया गया, उसके बाद उनके साथ शारीरिक शोषण हुआ। कुछ फ्रेशर्स ने इस मामले के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई है और कहा है, उन्हें कपड़े तक उतारने के लिए मजबूर किया गया। सूत्र बता रहे हैं कि उनके सीनियर्स ने उनके साथ यौन शोषण किया। छात्रों को न केवल निलंबित किया गया  बल्कि हॉस्टल रूम खाली करके कैंपस छोड़़ने की हिदायत दी गई। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें