ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशगोरखपुर हादसा:बच्चों की मौत कैसे हुई जवाव दे योगी सरकार,सुनवाई 29 अगस्त को-इलाहाबाद HC

गोरखपुर हादसा:बच्चों की मौत कैसे हुई जवाव दे योगी सरकार,सुनवाई 29 अगस्त को-इलाहाबाद HC

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में पिछले दिनों बड़ी संख्या में हुई बच्चों की मौत के मामले में उत्तर-प्रदेश सरकार और चिकित्सा शिक्षा विभाग के महानिदेशक को छह सप्ताह के अंदर...

गोरखपुर हादसा:बच्चों की मौत कैसे हुई जवाव दे योगी सरकार,सुनवाई 29 अगस्त को-इलाहाबाद HC
इलाहाबाद, हिन्दुस्तान टीमSat, 19 Aug 2017 01:47 AM
ऐप पर पढ़ें

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में पिछले दिनों बड़ी संख्या में हुई बच्चों की मौत के मामले में उत्तर-प्रदेश सरकार और चिकित्सा शिक्षा विभाग के महानिदेशक को छह सप्ताह के अंदर विस्तत जवाब दाखिल करने के आदेश दिये है। अदालत ने मामले की अगली सुनवायी की तिथि नौ अक्तूबर तय की है। न्यायमूर्ति विक्रम नाथ और न्यायमूर्ति दया शंकर तिवारी की पीठ ने यह आदेश सामाजिक कार्यकर्ता नूतन ठाकुर की याचिका पर दिया।

गोरखपुर हादसाः न्यायिक जांच को इलाहाबाद हाई कोर्ट में पीआईएल दाखिल

महाधिवक्ता रावेन्द्र प्रताप सिंह ने सरकार का पक्ष रखते हुए न्यायालय में इस याचिका का विरोध किया और कहा कि राज्य सरकार ने गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत के मामले में हर सम्भव कदम उठाए हैं और वह मुख्य सचिव द्वारा प्रस्तुत रिपोर्ट के आधार पर हर मुमकिन कावार्ई करेगी।

BRD कॉलेज: मौत का सिलसिला जारी, 2 दिन में 34 और बच्चों की मौत

याचिकाकर्ता नूतन ने दलील दी कि राज्य सरकार द्वारा इस मामले में अब तक की गई कारवाई से यही संदेश मिला है कि वह तथ्यों को छुपाना और दोषी लोगों को बचाना चाहती है। मालूम हो कि गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में पिछली 10-11 अगस्त को संदिग्ध हालात में एक के बाद एक 30 बच्चों की मौत हो गई थी। ऐसे आरोप लगे थे कि वह मौतें ऑक्सीजन की कमी के कारण हुईं, लेकिन सरकार ने इन इल्जामात को गलत करार दिया था और मुख्य सचिव की अगुवाई में मामले की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिये थे।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें