ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअखिलेश का तंज: BJP गोरखपुर मामले में करवाएं CBI जांच

अखिलेश का तंज: BJP गोरखपुर मामले में करवाएं CBI जांच

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हाल ही में गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में कई बच्चों की संदिग्ध मौत के मामले की जांच सीबीआई से कराने की सलाह देते हुए प्रदेश सरकार पर तंज कसा कि सरकार को सीबीआई...

अखिलेश का तंज: BJP गोरखपुर मामले में करवाएं CBI जांच
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 18 Aug 2017 05:29 PM
ऐप पर पढ़ें

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हाल ही में गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में कई बच्चों की संदिग्ध मौत के मामले की जांच सीबीआई से कराने की सलाह देते हुए प्रदेश सरकार पर तंज कसा कि सरकार को सीबीआई से बहुत लगाव है तो वह कई जांचों के साथ इस एजेंसी से भी जांच करा ले।

अखिलेश ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान गोरखपुर के जिलाधिकारी के आदेश पर हुई जांच में मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की आपूर्ति बाधित किये जाने संबंधी सवाल पर कहा कि सरकार को सीबीआई से बहुत लगाव है। सीबीआई उनके अधीन है। हम समझते हैं कि कई जांचों के साथ अगर सीबीआई की जांच हो़ और एक दल ने मांग की है कि उच्चतम न्यायालय के सेवारत न्यायाधीश से जांच करायी जाए, क्योंकि मामला बहुत गंभीर है।

डोकलाम विवाद: विदेश मंत्रालय ने कहा, चीन से बात हो रही है और होती रहेग

उन्होंने कहा कि यह 60 बच्चों की जान का सवाल नहीं है। कितनी मौतें छुपाई गईं। लोगों को कैसे-कैसे मेडिकल कॉलेज से भगाया गया। आप उन बच्चों के परिजन से पूछें तो पता लगेगा कि कितना बड़ा खेल और धोखा इस सरकार ने किया है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कई परिवारों को सालों के इंतजार के बाद बच्चे मिले थे, लेकिन दुभार्ग्य था उनका कि गोरखपुर इलाज के लिए गए। वहां ऑक्सीजन नहीं थी, अगर नहीं थी, तो क्यों नहीं थी वह जांच में सामने आयेगा लेकिन कहीं ना कहीं ऑक्सीजन नहीं मिलने के पीछे बड़ा भ्रष्टाचार था। बच्चों की जान चली गई, उस पर मुख्यमंत्री कुछ नहीं बोलेंगे।

बिहार बाढ़:बैकुंठपुर में टूटा सारण मुख्य तटबंध, पानी में फंसे 5000 लोग

सला 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 360 से ज्यादा सीटें जिताने के पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के मंसूबे के बारे में पूछे जाने पर सपा अध्यक्ष ने कहा कि अगर शाह ऐसा कह रहे हैं तो सही ही कह रहे होंगे। तो, विपक्ष को तो विदेश यात्रा पर चले जाना चाहिए, नेपाल चले जाना चाहिये। हमें तो उत्तर प्रदेश छोड़ देना चाहिए। उन्होंने कहा कि जनता अब यह समझ चुकी है कि बीजेपी वाले जो कहते हैं, वह करते नहीं हैं, और जो करते हैं, वह कहते नहीं हैं।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें