ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशआरुषि-हेमराज मर्डर केसः हाईकोर्ट में बहस पूरी, 12 अक्टूबर को फैसला

आरुषि-हेमराज मर्डर केसः हाईकोर्ट में बहस पूरी, 12 अक्टूबर को फैसला

नॉएडा के बहुचर्चित आरुषि-हेमराज मर्डर केस में गुरुवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट में बहस पूरी हो गई है। कोर्ट 12 अक्टूबर को इस पर फैसला सुनाएगी। जस्टिस बीके नारायण एवं जस्टिस एके मिश्र की खंडपीठ ने इस...

आरुषि-हेमराज मर्डर केसः हाईकोर्ट में बहस पूरी, 12 अक्टूबर को फैसला
लाइव हिन्दुस्तान,दिल्ली Thu, 07 Sep 2017 05:56 PM
ऐप पर पढ़ें

नॉएडा के बहुचर्चित आरुषि-हेमराज मर्डर केस में गुरुवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट में बहस पूरी हो गई है। कोर्ट 12 अक्टूबर को इस पर फैसला सुनाएगी। जस्टिस बीके नारायण एवं जस्टिस एके मिश्र की खंडपीठ ने इस मामले में जनवरी 2017 में लम्बी बहस के बाद फैसला सुरक्षित कर लिया था। कोर्ट ने सीबीआई रिपोर्ट में कुछ विरोधाभाष व हत्या के समय चालू इंटरनेट राउटर पर सीबीआई से स्थिति स्पष्ट करने को कहा था। 

कोर्ट ने बहस पूरी होने के बाद 12 अक्टूबर को फैसले की तारीख तय की है। 

गौरतलब है कि तलवार दंपत्ति को सीबीआई कोर्ट ने 26 नवंबर 2013 को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। गाजियाबाद की सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने डॉ. नूपुर और उनके पति डॉ. राजेश तलवार को बेटी आरुषि और नौकर हेमराज की हत्या का दोषी ठहराए जाने और सबूत मिटाने के आरोप में 2013 में आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। 

इसके बाद तलवार दंपत्ति को इस दोहरे हत्याकांड में मिली आजीवन कारावास की सजा के खिलाफ क्रिमिनल अपील हाईकोर्ट में दाखिल की थी। हाईकोर्ट ने इस मामले में अभियोजन और बचाव पक्ष की दलील को सुनने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। 

गौरतलब है कि 14 साल की आरुषि का शव 15 मई 2008 में नोएडा के जलवायु विहार स्थित उसके फ्लैट में मिला था। इस हत्या के लिए पहले शक हेमराज पर किया गया लेकिन दो दिन बाद उसी फ्लैट से हेमराज का शव बरामद होने के बाद इस हत्याकांड ने एक नया मोड़ ले लिया था। 

यूपी रेल हादसा: पटरी फ्रैक्चर होने से डिरेल हुई थी शक्तिपुंज एक्सप्रेस

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें