ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी में 500 डेंटल सर्जन की भर्ती होगी  

यूपी में 500 डेंटल सर्जन की भर्ती होगी  

दांतों की बीमारियों से जूझ रहे मरीजों के बेहतर इलाज मुहैया कराने के लिए 500 डॉक्टरों की भर्ती की जाएगी। ये डेंटल सर्जन सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में तैनात होंगे। इसका प्रस्ताव तैयार हो...

दीप प्रज्वलित करते स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल व अन्य। 
1/ 2दीप प्रज्वलित करते स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल व अन्य। 
कार्यक्रम में स्मारिका का विमोचन करते अतिथि।   
2/ 2कार्यक्रम में स्मारिका का विमोचन करते अतिथि।   
कार्यालय संवाददाता , लखनऊ Tue, 26 Sep 2017 03:45 PM
ऐप पर पढ़ें

दांतों की बीमारियों से जूझ रहे मरीजों के बेहतर इलाज मुहैया कराने के लिए 500 डॉक्टरों की भर्ती की जाएगी। ये डेंटल सर्जन सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में तैनात होंगे। इसका प्रस्ताव तैयार हो चुका है। जल्दी भर्ती की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। ये बातें प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहीं। 
वह मंगलवार को किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। श्री सिंह ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में डॉक्टरों की जबरदस्त कमी थी। सरकार ने मरीजों को जल्दी ही बिना इंतजार बेहतर इलाज मुहैया कराने के लिए 2000 डॉक्टरों की भर्ती की है। इससे मरीजों को काफी राहत मिली है। इसी क्रम में डेंटल के डॉक्टर भी भर्ती किए जाएंगे, ताकि मरीजों को अच्छे इलाज के लिए प्राइवेट अस्पताल न जाना पड़े। 

भावुक हुए स्वास्थ्य मंत्री
 स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि पान मसाला पर पूरी तरीके से पाबंदी लगनी चाहिए, क्योंकि यह सेहत के लिए बेहद नुकसानदेह है। यह फेफड़े को गला देती है। कार्यक्रम के दौरान स्वास्थ्य मंत्री भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि मेरे पिता का निधन भी मुंह के कैंसर की वजह से हुआ था। यह बेहद खतरनाक है। पान मसाला व सिगरेट का सेवन करने वाले के साथ उसके आसपास के लोगों के लिए भी यह घातक है। इस पर पूरे तरीके से रोक लगनी चाहिए। 
कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि बच्चों को दांतों से संबंधित बीमारियों से बचाने के लिए अच्छी पहल की जा रही है। स्कूली बच्चों को दांतों की सुरक्षा प्रदान की जाएगी। कार्यक्रम में दंत संकाय के डॉक्टर शादाब मोहम्मद, कुलपति डॉक्टर एमएलबी भट्ट समेत अन्य डॉक्टर भी मौजूद थे।

 

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें