class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हिज्बुल आतंकी को एटीएस की 12 दिन की रिमांड पर भेजा 

हिज्बुल आतंकी

महाराजंगज की एक स्थानीय अदालत ने तीन दिन पहले पकड़े गए हिज्बुल मुजाहिदीन के संदिग्ध आतंकवादी नसीर अहमद को उत्तर प्रदेश एटीएस को 12 दिन की रिमांड पर दे दिया गया है। एटीएस अब उसे लखनउ लाकर पूछताछ करेगी।

आतंक निरोधी दस्ते (एटीएस) के एक अधिकारी ने बताया कि जम्मू कश्मीर के रामबन जिले के बनिहाल में रहले वाले नसीर अहमद उर्फ सादिक (34) को 13 मई को महाराजगंज की सोनौली चौकी से सशस्त्र सीमा सुरक्षा बल (एसएसबी) ने गिरफ्तार किया था। अधिकारी के मुताबिक वर्ष 2002—03 में हिज्बुल मुजाहिदीन के साथ जुड़ा नसीर कश्मीर के बनिहाल से पाकिस्तान गया था और वह कई आतंकवादी गतिविधियों में शामिल है। उसने पाकिस्तान में तीन महीने तक एके-47, एके-56 और एसएलआर गन चलाने का प्रशिक्षण लिया था। वर्ष 2002 में उसे बनिहाल में सेना के साथ मुठभेड़ में गोली भी लगी थी। 

उन्होंने बताया कि नसीर ने वर्ष 2009 में पाकिस्तान के गुजरात जिले में आशा नईम नामक महिला से शादी की थी और उसी के पते पर पासपोर्ट हासिल किया था।

अधिकारी ने बताया कि नसीर पाकिस्तान के फैसलाबाद से शारजाह गया था। उसके बाद वहां से वह नेपाल की राजधानी काठमांडो पहुंचा था। वहां से वह एक अन्य व्यक्ति के साथ भारतीय सीमा में दाखिल होने की फिराक में था। वह व्यक्ति फिलहाल लापता है।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:12-day UP ATS remand for Hizbul operative
UP: विधानसभा में GST बिल पारित, योगी बोले- कर व्यवस्था में आएगी समानतायूपी सरकार का दावा: प्रदेश में शिशु और मातृ मृत्यु दर में आई कमी