ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सोनभद्रमुआवजे की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया चक्काजाम

मुआवजे की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया चक्काजाम

घायल युवक की मौत पर मुआवजे की मांग को लेकर कोन थाना क्षेत्र के हर्रा गांव के ग्रामीणों ने सलैयाडीह बाजार में रविवार की सुबह आठ बजे शव रखकर चक्काजाम कर दिया। ग्रामीणों ने मृत युवक के परिजनों को मुआवजा...

मुआवजे की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया चक्काजाम
कोन (सोनभद्र)। हिन्दुस्तान संवाद Sun, 20 Aug 2017 05:24 PM
ऐप पर पढ़ें

घायल युवक की मौत पर मुआवजे की मांग को लेकर कोन थाना क्षेत्र के हर्रा गांव के ग्रामीणों ने सलैयाडीह बाजार में रविवार की सुबह आठ बजे शव रखकर चक्काजाम कर दिया। ग्रामीणों ने मृत युवक के परिजनों को मुआवजा दिलाए जाने तथा जेसीबी चालक के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की। जाम की सूचना पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी ओबरा कृष्ण गोपाल सिंह के आश्वासन पर ढाई घंटे बाद सुबह लगभग साढे़ 10 बजे ग्रामीणों ने जाम समाप्त किया।

कोन थाना क्षेत्र के पडरछ गांव में जल निगम से पानी टंकी व पाइप लाइन बिछाने का कार्य चल रहा है। गुरुवार को हर्रा गांव में पाइप लाइन बिछाई जा रही है। इसके लिए जेसीबी से पाइप का ढुलान किया जा रहा था। चालक ने जेसीबी पर अधिक पाइप लाद लिया, तो मशीन आगे से उठने लगी। बैलेंस बनाने के लिए चालक ने वहां मौजूद हर्रा गांव निवासी श्रमिक 35 वर्षीय हरिकिशुन पुत्र रामधनी उरांव को जेसीबी के बकेट पर खड़ा कर दिया। जब वह कुछ आगे बढ़ा तो ठोकर पर जेसीबी उछल पड़ी और हरिकिशुन गिरकर जेसीबी की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गए। उसे कोन के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालत गंभीर होने पर शनिवार को डॉक्टर ने उन्हें वाराणसी ले जाने की सलाह दी। 
परिजन उन्हें लेकर वाराणसी जा रहे थे कि रास्ते में युवक ने दम तोड़ दिया। परिजनों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। इसके बाद परिवार के लोगों व ग्रामीणों ने रविवार की सुबह आठ बजे मुआवजे व कार्रवाई की मांग को लेकर सलैयाडीह बाजार में शव रखकर सड़क जाम कर दिया। जाम की सूचना पाकर कोन, चोपन, डाला व विण्ढमगंज की पुलिस  मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने लोगों को काफी समझाया लेकिन ग्रामीण मुआवजे व कार्रवाई की मांग पर अडे़ रहे। मौके पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी ओबरा कृष्ण गोपाल सिंह ने ग्रामीणों को मुआवजे व कार्रवाई का आश्वासन दिया। सीओ के आश्वासन पर ढाई घंटे बाद सुबह लगभग साढे़ 10 बजे जाम समाप्त हुआ। 

इसके बाद पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। कोन थाने के प्रभारी थानाध्यक्ष लालमोहर ने बताया कि मृत युवक के बडे़ भाई वीरेन्द्र उरांवकी तहरीर पर जेसीबी चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें