ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सोनभद्रमांगों को लेकर जेई संगठन ने किया विरोध प्रदर्शन

मांगों को लेकर जेई संगठन ने किया विरोध प्रदर्शन

राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर संगठन शाखा ओबरा के सदस्यों ने अपनी मांगों को लेकर शु्क्रवार को परियोजना के मुख्य गेट पर प्रदर्शन किया। उसके बाद सभा की। यह कार्यक्रम केन्द्रीय कार्यकारिणी के...

मांगों को लेकर जेई संगठन ने किया विरोध प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,सोनभद्रFri, 06 Oct 2017 11:47 PM
ऐप पर पढ़ें

राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर संगठन शाखा ओबरा के सदस्यों ने अपनी मांगों को लेकर शु्क्रवार को परियोजना के मुख्य गेट पर प्रदर्शन किया। उसके बाद सभा की। यह कार्यक्रम केन्द्रीय कार्यकारिणी के निर्देश पर किया गया।

शाखा अध्यक्ष संजय कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुए इस आयोजन में सदस्यों को संबोधित करते हुए केंद्रीय उपमहासचिव इं आरजी सिंह ने कहा कि प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के निर्देश पर संवर्ग की विभिन्न समस्याओं के निराकरण के लिए संगठन एवं प्रबंधन के बीच बीते एक जून को वार्ता थी। वार्ता के दौरान संवर्ग की कई ज्वलंत समस्याओ का निस्तारण शीघ्र करने का आश्वासन दिया गया था । इसमें प्रमुख रूप से सहायक अभियंताओं की पारस्परिक वरिष्ठता का निर्धारण तथा अवर अभियंताओं का प्रारंभिक वेतनमान रुपये 12540 तथा ग्रेड पे रुपया 4600 को एक जनवरी 2006 से लागू करना प्रमुख था। बावजूद इसके ऊर्जा प्रबंधन ने संवर्ग की समस्याओं के निराकरण को लेकर अभी तक कोई कदम नहीं उठाया।

विभागीय नियमों के विरुद्घ भेदभाव पूर्ण तरीके से सहायक अभियंताओं का दोष पूर्ण अंतिम वरिष्ठता सूची जारी कर दिया गया। जिसका जूइ संगठन पूरी तरह से विरोध करते हुये प्रबंधन से अतिशीघ्र नियमानुसार दोषरहित वरिष्ठता सूची जारी करने की मांग करता है। श्री सिंह ने बताया कि केंद्रीय कार्यकारणी के निर्देशानुसार संगठन के सभी सदस्य प्रबंधन के विरुद्घ काला फीता बांध कर वर्क टू रूल के तहत काम करेंगे। 06 अक्तूबर से 14 अक्तूबर तक प्रत्येक दिन शाम पाँच बजे कार्यालय के समक्ष विरोध सभा की जायगी । बावजूद इसके मांगे पूरी नहीं होने की दशा में केंद्र के निर्देशानुसार 14 अक्टूबर के बाद आगे की रणनीति तय की जायगी। सभा का संचालन इ एके दास अभय प्रताप सिंह ने किया। सभा में शाखा संरक्षक इ केएस सिंह, उ नि महासचिव इ पंकज राव, रवि भूषण तिवारी, संतप्रकाश, अमरेंद्र यादव, आशुतोष मिश्रा, ओपीपाल, जमील अंसारी सहित दर्जनों सदस्य शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें