ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शामलीट्रक ने बुग्गियों को कुचला, किसान समेत तीन भैंसे मरे

ट्रक ने बुग्गियों को कुचला, किसान समेत तीन भैंसे मरे

कोतवाली क्षेत्र के मेरठ-करनाल हाईवे पर सिंभालका के पास शनिवार की अल सुबह करीब दो बजे बेकाबू ट्रक एवं गन्ने भरी भैसा बुग्गियों की जबरदस्त भिड़ंत में एक किसान एवं तीन भैसों की मौत हो गयी। दो किसान...

ट्रक ने बुग्गियों को कुचला, किसान समेत तीन भैंसे मरे
हिन्दुस्तान टीम,शामलीSun, 19 Nov 2017 12:48 AM
ऐप पर पढ़ें

कोतवाली क्षेत्र के मेरठ-करनाल हाईवे पर सिंभालका के पास शनिवार की अल सुबह करीब दो बजे बेकाबू ट्रक एवं गन्ने भरी भैसा बुग्गियों की जबरदस्त भिड़ंत में एक किसान एवं तीन भैसों की मौत हो गयी। दो किसान गंभीर रूप से घायल हो गए। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि भैंसों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया और बुग्गियां भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गयी। गुस्साए किसानों ने जाम लगा दिया। बाद में पुलिस एवं अधिकारियों मुआवजे का आश्वासन देकर जाम खुलवाया।

कोतवाली क्षेत्र के गांव झाल निवासी भोपाल पुत्र महावीर दो अन्य किसानों महिपाल पुत्र अभेराम तथा रामपाल पुत्र उदलसिंह के साथ बीती देर रात गांव से अपनी भैंसा बोगी में गन्ना लेकर शामली शुगर मिल में आ रहे थे। बताया जा रहा है कि शनिवार की अल सुबह करीब दो बजे जैसे ही वह सिंभालका के पास पहुंचे तो शामली की ओर से मेरठ जा रहे एक ट्रक ने तीनों भैंसा बोगी में जोरदार टक्कर मार दी जिससे भोपाल, महिपाल व रामपाल बुरी तरह घायल हो गए वहीं दुर्घटना में तीनों भैंसों की भी मौके पर ही मौत हो गयी। घटना के बाद आरोपी चालक मौके से फरार हो गया। किसानों की चीख पुकार सुनकर आसपास से गुजर रहे लोगों ने तीनों किसानों को उपचार के लिए राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया जहां चिकित्सकों ने भोपाल को मृत घोषित कर दिया जबकि महिपाल व रामपाल की दशा गंभीर होने के कारण उन्हें रेफर कर दिया। पता लगते ही परिजन और ग्रामीण मौके पर पहुंचे और जाम लगा दिया। सूचना पर कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंची उन्होंने ग्रामीणों को समझाने बुझाने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीण किसानों को मुआवजे की मांग एवं चालक की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े गए। पुलिस की सूचना पर मिल अभी भी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझा बुझाकर शांत करते हुए किसान दुर्घटना बीमा योजना के तहत मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया। जिसके बाद ग्रामीण शांत हुए। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें