ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरमिड-डे मील के चावल में मिला संदिग्ध पाउडर, हड़कंप

मिड-डे मील के चावल में मिला संदिग्ध पाउडर, हड़कंप

जिले के ददरौल ब्लाक के गांव किशुरयाई के प्राथमिक स्कूल में मिड-डे मील के चावल में संदिग्ध सफेद पाउंडर मिलने से खलबली मच गई। रसोइया ने हेडमास्टर को इस बारे में जानकारी दी। इसके बाद 100 डायल की टीम भी...

मिड-डे मील के चावल में मिला संदिग्ध पाउडर, हड़कंप
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरMon, 21 Aug 2017 11:54 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले के ददरौल ब्लाक के गांव किशुरयाई के प्राथमिक स्कूल में मिड-डे मील के चावल में संदिग्ध सफेद पाउंडर मिलने से खलबली मच गई। रसोइया ने हेडमास्टर को इस बारे में जानकारी दी। इसके बाद 100 डायल की टीम भी पहुंची। प्रधानाध्यापक ने कांट थाने में अज्ञात में मुकदमा दर्ज कराया है। सोमवार सुबह को रसोइया बच्चों के लिए मिड-डे मील बनाने के लिए चावल निकालने गई। उसने चावल की बोरी खोली। बोरी में सफेद पाउडर चावल में मिले होने का संदेह हुआ। दूसरे बोरे पर नजर डाली, उसमें भी पाउडर डाला गया था।

मामला संदिग्ध लगने पर रसोइया ने प्रधानाध्यापक रामकुमार को सूचना दी। चावल में संदिग्ध सफेद पाउडर मिलाने की सूचना बीएसए राकेश कुमार व बीईओ सुरेश पाल को दी। इस पर अफसरों में खलबली मच गई। इस घटना के बाद 100 डायल की टीम ने भी मौके पर पहुंचकर जांच की। चावल का सैंपल लेकर लैब भिजवाया गया। इस मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। स्कूल में चल रहा है रसोइयों का विवाद प्राथमिक विद्यालय किशुरयाई में रसोइयों का विवाद चल रहा है। कुछ दिन पहले दो रसोइयों को हटा दिया गया था। इसके बाद दोनों स्कूल से अदावत मानने लगी थी। अफसर मान रहे हैं कि रसोइयों ने ही शरारात की है। एमडीएम कक्ष का ताला लगा मिला बीएसए राकेश कुमार ने बताया कि सुबह में एमडीएम कक्ष का ताला लगा मिला था। इस मामले को रसोइया विवाद से जोड़कर देखा जा रहा है। डीएम को इस मामले से अवगत करा दिया है। पुलिस भी पूरे मामले की पड़ताल कर रही है। जांच के लिए डीएम को पत्र भेजा बताया जाता है कि मिड-डे मील की बोरी में मिला पाउडर जहरीला भी हो सकता है, इसलिए बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से एक पत्र डीएम को भी भेजा गया है, ताकि खाद्य विभाग की टीम उस पाउडर की जांच करा सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें