ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरप्रधानाचार्य से मारपीट में छात्रा को स्कूल से निकालने का लिया निर्णय

प्रधानाचार्य से मारपीट में छात्रा को स्कूल से निकालने का लिया निर्णय

थाना सदर बाजार क्षेत्र के फतेहपुर जट्ट स्थित न्यू शालू इंटर कॉलेज में छात्रा के अभिभावकों द्वारा प्रधानाचार्य के साथ मारपीट करने और तोड़फोड़ करने के मामले में शिक्षक नेताओं ने मनमर्जी से नया फरमान जारी...

प्रधानाचार्य से मारपीट में छात्रा को स्कूल से निकालने का लिया निर्णय
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरMon, 16 Oct 2017 07:51 PM
ऐप पर पढ़ें

थाना सदर बाजार क्षेत्र के फतेहपुर जट्ट स्थित न्यू शालू इंटर कॉलेज में छात्रा के अभिभावकों द्वारा प्रधानाचार्य के साथ मारपीट करने और तोड़फोड़ करने के मामले में शिक्षक नेताओं ने मनमर्जी से नया फरमान जारी किया है। इस मामले को लेकर सोमवार को स्कूल में बैठक की गई। छात्रा के घर रहकर ही इंटर की पढ़ाई करने और अभिभावकों द्वारा तोड़फोड़ का खर्च वहन करने का फैसला लिया गया है। इतने बड़े मामले से शिक्षाधिकारियों को अनजान रखा गया। अब डीआईओएस मामले का संज्ञान लेकर आवश्यक कार्रवाई करेंगे।छात्रों के भविष्य और विद्यालयों में वातावरण को दूषित करने के बाद भी मनमानी से निर्णय लिये जा रहे हैं। बीते दिनों फतेहपुर जट्ट स्थित न्यू शालू इंटर कॉलेज कॉलेज की कक्षा 12 की छात्रा के ड्रेस पहनकर न आने के कारण शिक्षक ने डांट दिया था। इसपर छात्रा के परिजनों ने विद्यालय में तोड़फोड़ करके प्रधानाचार्य कर्मसिंह के साथ मारपीट की। प्रधानाचार्य ने आरोपियों के खिलाफ थाना सदर बाजार में तहरीर दी। अब सोमवार को इस मामले में प्रबंध समिति और छात्रा के परिजनों की बैठक हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि छात्रा घर से ही कक्षा 12 की पढ़ाई करेगी। विद्यालय छात्रा का प्रवेश पत्र घर पर ही उपलब्ध कराएगा और दोनों पक्ष इस मामले में आगे कोई कार्रवाई नहीं करेंगे। तोड़फोड़ में हुए नुकसान की भरपाई छात्रा के परिजनों से की जाएगी। हैरत की बात है कि विद्यालयों के बिगड़ते माहौल को लेकर केंद्र और राज्य सरकार कड़े कदम उठा रही है। स्कूलों में छात्र-छात्राओं की सुरक्षा को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं। इसके बाद भी शिक्षकों ने शिक्षाधिकारियों से मामले को छुपाकर खुद ही मनमाने निर्णय ले लिये। बोर्ड परीक्षा होने के बावजूद छात्रा को विद्यालय न आने का फरमान सुनाया गया। विद्यालय में बच्चों के सामने प्रधानाचार्य से मारपीट के बाद भी आरोपियों पर कार्रवाई नहीं की गई। शिक्षक नेताओं का यह निर्णय न तो छात्रा के पक्ष में है और न ही प्रधानाचार्य के। इससे जिले में शिक्षा का माहौल बिगड़ रहा है। सोमवार को हुई बैठक में अशोक मलिक, राजकुमार, संजय शर्मा, देवेंद्र वत्स, करेशन, श्सेर सिंह आदि उपस्थित रहे।

मामले का संज्ञान लेकर कार्रवाई की जाएगी : डीआईओएसडीआईओएस आरके तिवारी ने कहा कि प्रधानाचार्य के साथ विद्यालय में मारपीट और छात्रा को घर से ही बोर्ड परीक्षा देने का फरमान दोनों ही गलत है। छात्रा के घर रहकर पढ़ाई करना नियम विरुद्ध है। मामले का संज्ञान लेकर आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें