ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरदीवाली से पहले करें पोर्टल पर दर्ज शिकायतों का निस्तारण

दीवाली से पहले करें पोर्टल पर दर्ज शिकायतों का निस्तारण

जिलाधिकारी शिव सहाय अवस्थी ने कहा कि सम्बंधित विभागों के अधिकारी पोर्टल पर दर्ज शिकायतों का दिवाली से पूर्व निस्तारण करें। डीएम ने कहा कि र्आईजीआरएस, राज्यवित्त, 14वें वित्त, पेंशन योजना, मनरेगा,...

दीवाली से पहले करें पोर्टल पर दर्ज शिकायतों का निस्तारण
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरThu, 12 Oct 2017 12:39 AM
ऐप पर पढ़ें

जिलाधिकारी शिव सहाय अवस्थी ने कहा कि सम्बंधित विभागों के अधिकारी पोर्टल पर दर्ज शिकायतों का दिवाली से पूर्व निस्तारण करें। डीएम ने कहा कि र्आईजीआरएस, राज्यवित्त, 14वें वित्त, पेंशन योजना, मनरेगा, ग्रामीण पेयजल मिशन, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन, बेसिक शिक्षा, गन्ना विभाग, विद्युत विभाग,आईजीआरएस के सम्बन्ध में पोर्टल पर तमाम शिकायतें लंबित हैं।

विकास भवन सभागार में बुधवार को विकास कार्यों की समीक्षा बैठक के दौरान , कृषि विभाग, प्रधानमंत्री आवास योजना, कुपोषण मुक्ति कार्यक्रम तथा निर्माण इकाईयों की प्रगति सम्बन्धी समीक्षा की गई। अवस्थी ने जिला समाज कल्याण अधिकारी को पेंशन योजनाओं के अन्तर्गत लाभार्थियों के खाते को आधार से लिंक कराने तथा सत्यापन प्रक्रिया तेज कराने का भी निर्देश दिया। उन्होंने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन के अन्तर्गत सम्बन्धित अधिकारियों को दुकानों के निलम्बन, चयन तथा निरस्तीकरण का विवरण तत्काल उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।उन्होंने कहा कि इस मिशन का लक्ष्य 2011 की सामाजिक, आर्थिक जनगणना के आधार पर प्रत्येक पात्र को खाद्य सुरक्षा प्रदान करना है। विद्युत विभाग के कर्मचारियों द्वारा अवैध वसूली पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को अवैध वसूली करने वाले कर्मचारियों को चिन्हित करते हुए सख्त कार्यवाई करने तथा अभियान चलाकर नये विद्युत कनेक्शन कराने के भी निर्देश दिये। उन्होंने जनपद के जर्जर आगंनबाड़ी केन्द्रों की मरम्मत तथा रंगाई-पुताई का कार्य कराने हेतु जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित किया। इस मौके पर परियोजना निदेशक डीआरडीए लक्ष्मण प्रसाद, जिला समाज कल्याण अधिकारी शैलेंद्र कुमार गौतम, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी मोहम्मद खालिद आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें