ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुजफ्फर नगरमुजफ्फरनगर रेल हादसा: लाइन पर चल रहा था काम, उत्कल को नहीं दिया कॉशन

मुजफ्फरनगर रेल हादसा: लाइन पर चल रहा था काम, उत्कल को नहीं दिया कॉशन

शनिवार को दुर्घटनाग्रस्त हुई कलिंग उत्कल एक्सप्रेस के हादसे के पीछे लोग रेलवे के अधिकारियों व कर्मचारियों की लापरवाही को कारण मान रहे हैं। जिस स्थान पर ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हुई वहां पर पिछले कई दिनों...

रेल हादसा
1/ 2रेल हादसा
उत्कल एक्सप्रेस
2/ 2उत्कल एक्सप्रेस
वरिष्ठ संवाददाता,मुजफ्फरनगरSun, 20 Aug 2017 09:00 AM
ऐप पर पढ़ें

शनिवार को दुर्घटनाग्रस्त हुई कलिंग उत्कल एक्सप्रेस के हादसे के पीछे लोग रेलवे के अधिकारियों व कर्मचारियों की लापरवाही को कारण मान रहे हैं। जिस स्थान पर ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हुई वहां पर पिछले कई दिनों से ट्रेन लाइन की मरम्मत का कार्य चल रहा था। इस ट्रेन के ने से पूर्व तक भी मरम्मत करने वाला गैंग रेल लाइन पर कार्य में जुटा था। इसके बावजूद खतौली की ओर से ट्रेन को पूरी स्पीड से निकाल दिया गया।

खतौली में दुर्घटनास्थल के निकट ही रहने वाले शिवपुरी के निवासी शेरसिंह के मकान के बाहर उपस्थित महिलाओं ने बताया कि यहां पर रेल लाइन की मरम्मत का कार्य कई दिनों से चल रहा था। मुजफ्फरनगर की ओर से आने वाली दो ट्रेनों को कॉशन देकर करीब 20 किलोमीटर की रफ्तार से निकाला गया था। अन्य ट्रेनों को भी धीमी गति से ही निकाला जा रहा था।

शनिवार को दुर्घटनास्थल के निकट करीब 15 फुट की लाइन का टुकड़ा बदलने का कार्य चल रहा था। वेल्डिंग मशीन और अन्य औजार लेकर रेलवे का गैंग काम कर रहा था। इसके बावजूद मेरठ की ओर से आई उत्कल एक्सप्रेस के चालक को खतौली स्टेशन पर कॉशन नहीं दिया या। ट्रेन पूरी स्पीड से निकली और जहां मरम्मत कार्य चल रहा था उसी स्थान के निकट दुर्घटनाग्रस्त हुई। हालांकि खतौली रेलवे स्टेशन के अधिकारी आज मरम्मत की बात नहीं मान रहे हैं लेकिन इतना जरूर माना कि कुछ ट्रेनों को कम स्पीड से गुजारा गया। माना जा रहा है कि रेल लाइन का जहां टुकड़ा बदला जा रहा था वहां नट बोल्ट पूर्णत: दुरस्त न होने से हादसा हुआ।

VIDEO: मुजफ्फरनगर में कलिंग-उत्कल एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, 50 यात्रियों की मौत और 80 घायल

ट्रेन हादसा : पिता ने फोन कर बताया बेटा– हमारी ट्रेन पलट गई है...

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें