ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊबिजली कटौती से लोग बेहाल, पानी का संकट बरकरार

बिजली कटौती से लोग बेहाल, पानी का संकट बरकरार

पिछले तीन दिन से पूरे दिन बिजली की कटौती उपभोक्ताओं को टीस दे रही है। रात में टंकियों में भरा पानी सुबह बर्तन धुलने से लेकर खाना बनाने व स्कूल जाने वाले बच्चों को नहलाने में ही समाप्त हो जा रहा है।...

बिजली कटौती से लोग बेहाल, पानी का संकट बरकरार
खुरहट (मऊ)। हिन्दुस्तान संवाद Sun, 13 Aug 2017 12:45 AM
ऐप पर पढ़ें

पिछले तीन दिन से पूरे दिन बिजली की कटौती उपभोक्ताओं को टीस दे रही है। रात में टंकियों में भरा पानी सुबह बर्तन धुलने से लेकर खाना बनाने व स्कूल जाने वाले बच्चों को नहलाने में ही समाप्त हो जा रहा है। बड़ों को बिना नहाए ही दिन बिताना पड़ रहा है। बिजली के अभाव में दर्द झेल रहे लोग अपनी पीड़ा किसी से बता भी नहीं पा रहे। एक तो बरसात का मौसम ऊपर से पानी का संकट होने के चलते गृहिणियां परिवार के सदस्यों के कपड़े नहीं धुल पा रही हैं। कपड़ों के लगते ढेर के बीच उनका पूरा दिन बिजली विभाग को कोसते ही बीत रहा है। यह हाल हलीमाबाद स्थित मुहम्मदाबाद गोहना उपकेंद्र से जुड़े हजारों उपभोक्ताओं का है। 

हलीमाबाद स्थित उपकेंद्र में गत 10 अगस्त से जर्जर मशीन, उपकरण व तारों को बदलने का काम चल रहा है। इसके चलते विभाग दिन में नौ से शाम को पांच बजे तक होने वाली आपूर्ति को ठप कर दे रहा है। तीन दिन से बिजली कटौती का दंश झेलने वाले लोगों को बरसात का माहौल बनाकर प्रकृति गर्मी से राहत दे रही है, लेकिन बिजली पर नर्भिर अन्य सारे काम ठप पड़े हुए हैं। मुहम्मदाबाद कस्बा, खैराबाद से लगायत पूर्वी छोर पर महासो तक के उपभोक्ता परेशानी झेल रहे हैं। गृहिणी संगीता यादव, पूनम सिंह, अंतिमा राय ने बताया कि शाम को सात बजे बिजली आती है तो सबसे पहले पानी की टंकी भरी जाती है। रात से सुबह तक बर्तन धुलने, खाना बनाने व स्कूल जाने से पहले बच्चों को नहलाने में ही टंकी सूख जाती है। परिवार के बड़े सदस्यों में सभी रोज नहीं स्नान कर पा रहे। बच्चों व बड़ों के कपड़ों के ढेर लग जा रहे हैं। धुलाई नहीं हो पा रही। नलों पर लाइन लगाकर किसी तरह से पीने के पानी को स्टोर किया जाता है। बिजली विभाग है तो मशीन बदलने का काम जल्दी नहीं करा रहा। ऐसा लग रहा है जैसे उन्हें उपभोक्ताओं की समस्या दूर करने की कोई फक्रि ही नहीं है। 

पूरी तन्मयता से लगा है विभाग 
जेई लालचंद यादव का कहना है कि उपभोक्ताओं की समस्याओं के निदान के लिए ही हम पूरी तन्मयता से लगे हुए हैं। कोशिश है कि जितनी जल्दी हो सके नई मशीन व उपकरण फिट कर बगैर बाधा के बिजली की आपूर्ति की जा सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें