ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मऊ‘शौचालय का करें इस्तेमाल, रहेंगे हम हमेशा खुशहाल’

‘शौचालय का करें इस्तेमाल, रहेंगे हम हमेशा खुशहाल’

जनपद में चल रहे स्वच्छता पखवाड़ा के तहत शुक्रवार को अंतिम दिन जिले के विद्यालयों में विविध कार्यक्रम आयोजित किये गये। जिसमें बच्चों ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया। इसी क्रम में  स्वच्छता का संदेश देने...

‘शौचालय का करें इस्तेमाल, रहेंगे हम हमेशा खुशहाल’
मऊ। निज संवाददाता Fri, 15 Sep 2017 07:18 PM
ऐप पर पढ़ें

जनपद में चल रहे स्वच्छता पखवाड़ा के तहत शुक्रवार को अंतिम दिन जिले के विद्यालयों में विविध कार्यक्रम आयोजित किये गये। जिसमें बच्चों ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया। इसी क्रम में  स्वच्छता का संदेश देने वाले नारों के साथ शुक्रवार को नगर के मुंशीपुरा में स्थित प्राथमिक विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने विद्यालय परिसर से स्वच्छता जागरूकता रैली निकाली। रैली को नगर शिक्षाधिकारी अशोक कुमार गौतम व जिला समन्वयक अजीत कुमार तिवारी ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। 

विद्यालय परिसर से निकाली गयी रैली मुंशीपुरा से आजमगढ़ मोड़ होते हुए रोडवेज, कालीचौरा का भ्रमण करते हुए मुंशीपुरा पशु हास्पिटल कालोनी स्थित कैम्पस में समाप्त हुयी। रैली स्थल पर अधिकारी द्वय ने बताया कि स्वच्छता पखवाड़ा एक से 15 सितम्बर तक जनपद में चलाया गया है। शुक्रवार को नगर में बच्चों द्वारा निकाली गयी स्वच्छता रैली के साथ समाप्त हुआ । इसके अन्तर्गत नुक्कड़-नाटक, चित्रकला, निबन्ध, आदि कार्यक्रम कराये गये कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों, शिक्षकों व अभिभावकों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करना रहा। उक्त कार्यक्रम का द्वितीय चरण एक से 15 अक्तूबर तक चलाया जायेगा। जिसमें भी विविध कार्यक्रम आयोजित होगें। नगर शिक्षा अधिकारी ने कहा कि शिक्षकों व छात्रों के साथ अभिभावकों का भी दायित्व है कि छात्रों में व्यक्तिगत स्वच्छता का आदत डाले, तभी स्वच्छता पखवाड़ा का उद्देश्य पूरा होगा। प्रधानाध्यापक व नगर अध्यक्ष चन्द्रधर राय ने कहा कि छात्र व्यक्तिगत सफाई पर ध्यान दें। इस अवसर पर  प्रधानाध्यापिका हंसरावती पाण्डेय, सुभावती, सोनम श्रीवास्तव, नन्दीनी, सुप्रिया, पूर्णिमा, पप्पू वर्मा, उषा राय, संगीता, राधा सिंह, सहित अनेकेा अभिभावक व छात्र उपस्थित रहे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें