ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊचेतावनी: बिना आधार लिंक ग्रामीण बैंक के खाते किए जाएंगे बंद 

चेतावनी: बिना आधार लिंक ग्रामीण बैंक के खाते किए जाएंगे बंद 

वित्तीय सेवाएं विभाग वित्त मंत्रालय के निर्देशों के क्रम में बड़ौदा उप्र ग्रामीण बैंक ने अपनी सभी बैंक शाखाओं पर नोटिस चस्पा कर ग्राहकों को चेतावनी दी है कि यदि खाते में आधार लिंक नहीं कराया गया तो...

चेतावनी: बिना आधार लिंक ग्रामीण बैंक के खाते किए जाएंगे बंद 
हिन्दुस्तान संवाद,सुलतानपुरThu, 11 May 2017 06:02 PM
ऐप पर पढ़ें

वित्तीय सेवाएं विभाग वित्त मंत्रालय के निर्देशों के क्रम में बड़ौदा उप्र ग्रामीण बैंक ने अपनी सभी बैंक शाखाओं पर नोटिस चस्पा कर ग्राहकों को चेतावनी दी है कि यदि खाते में आधार लिंक नहीं कराया गया तो खाते बंद कर दिए जाएंगे। खातों में आधार की अनिवार्यता के लिए बैंक की सभी शाखाओं पर 14 मई रविवार को चौपाल लगाकर आधार संग्रह और आधार सीडिंग का कार्य किया जाएगा।

सुलतानपुर परिक्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक बीके सिंह ने कहा है कि सभी बिना आधार लिंक खाताधारक 14 मई तक अपना खाता आधार से सम्बद्द करा लें, अन्यथा खाता से लेन-देन बन्द हो जाएगा।क्षेत्रीय प्रबंधक ने सभी शाखा प्रबन्धकों, स्टाफ सदस्यों और बैंक मित्रों को स्पष्ट निर्देश दिया है कि आधार लिंकिंग के कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाए। सभी बैंक शाखाओं द्वारा 14 मई 2017 को मेगा चौपाल लगाकर बचे हुए ग्राहकों के खातों में आधार लिंक किया जाए।

एफआई  अधिकारी नन्दन कुमार ने बताया कि यहां सभी 203 बैंक मित्र केंद्रों पर जहां आधार सीडिंग की सुविधा उपलब्ध है, वहां भी ग्राहक अपने खाते में आधार लिंक करा सकते हैं। बैंक ने सभी शाखाओं पर यह नोटिस चस्पा की है कि ऐसे खातेदार जिनके खातों में 2 साल से लेन-देन नहीं हुआ है तथा अवशेष भी शून्य है, ऐसे खातों में यदि 15 दिन में लेन-देन प्रारम्भ कर आधार लिंक नहीं हुआ तो उनको बंद कर दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें