ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊजब मालगाड़ी दो हिस्सों में बंट गई, आठ डिब्बे पीछे छोड़ बढ़ गई ट्रेन

जब मालगाड़ी दो हिस्सों में बंट गई, आठ डिब्बे पीछे छोड़ बढ़ गई ट्रेन

गोंडा-लखनऊ रेलवे ट्रैक पर शुक्रवार को एक बार फिर एक बड़ा हादसा होने से बच गया। लखनऊ से गोंडा की ओर आ रही एक डाउन मालगाड़ी के डिब्बे के अचानक दो हिस्सों में बंट गए। करीब दो घंटे तक एक तरफ का रेल...

जब मालगाड़ी दो हिस्सों में बंट गई, आठ डिब्बे पीछे छोड़ बढ़ गई ट्रेन
हिन्दुस्तान संवाद,गोंडाSat, 27 May 2017 01:55 PM
ऐप पर पढ़ें

गोंडा-लखनऊ रेलवे ट्रैक पर शुक्रवार को एक बार फिर एक बड़ा हादसा होने से बच गया। लखनऊ से गोंडा की ओर आ रही एक डाउन मालगाड़ी के डिब्बे के अचानक दो हिस्सों में बंट गए। करीब दो घंटे तक एक तरफ का रेल यातायात प्रभावित रहा। 
शाम को लगभग साढ़े पांच बजे जरवल रोड और करनैलगंज रेलवे स्टेशन के बीच सरयू के पास मालगाड़ी दो हिस्सों में बंट गई। उसमें लगे आठ वैगन ट्रेन से अलग हो गए। समय रहते ड्राइवर और गार्ड को पता चल गया और करनैलगंज स्टेशन मास्टर ने कंट्रोल को सूचित किया। बताया जा रहा है वैगन को आपस में जोड़ने वाले हुक टूटने से ये हादसा हुआ। 

वापस लाई गई ट्रेन
ट्रेन को वापस ले जाया गया और अलग हुए डिब्बों को फिर से जोड़ा गया। इसके पूरी ट्रेन को रेलवे की तकनीकी टीम ने देखा। करीब पौने दो घंटे से अधिक समय तक सरयू स्टेशन पर खड़ी रहने के बाद मालगाड़ी को आगे के लिए रवाना किया गया। स्टेशन मास्टर आरएस मीना ने बताया कि कोई नुकसान नहीं हुआ है। ट्रेनों के संचालन पर असर पड़ा है। 

कुछ ट्रेनें हुई प्रभावित
इस हादसे के चलते डाउन ट्रैक की कुछ ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। 15204 लखनऊ-बरौनी एक्सप्रेस लगभग आधे घंटे लेट हुई, वहीं गोरखपुर जाने वाली दोनों इंटरसिटी ट्रेनें प्रभावित हुई हैं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें