class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वीनू मांकड ट्रॉफी :  आर्यन के शतक से यूपी की बड़ी जीत

ग्वालियर में हो रही वीनू मांकड अंडर-19 क्रिकेट प्रतियोगिता में शुक्रवार को उत्तर प्रदेश ने आर्यन के नाबाद शतक (112 रन) की मदद से राजस्थान को 89 रन से हरा दिया। जीत में प्रियम की 86 रनों की आक्रामक पारी ने खास योगदान दिया।
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी उत्तर प्रदेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसकी सलामी जोड़ी सिर्फ 32 रनों के योग पर ही पवेलियन वापस लौट आई। इसके बाद क्रीज पर आए आर्यन जुयाल व प्रियम गर्ग ने चौथे विकेट के लिए शानदार साझेदारी करते हुए टीम का स्कोर 163 रनों तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर प्रियम गर्ग आउट हो गए। प्रियम ने 74 गेंदों पर आठ चौकों व तीन छक्कों की मदद से 86 रन बनाए। उधर, आर्यन जुयाल आखिर तक आउट नहीं हुए। आर्यन ने 112 रनों की खूबसूरत पारी खेली। उन्होंने 138 गेंदों का सामना किया और 11 चौके जड़े। सरमी चौधरी ने भी 41 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया। उत्तर प्रदेश ने 50 ओवर में छह विकेट पर 279 रन बनाए।
जवाब में राजस्थान की टीम 42.2 ओवर में 190 रनों पर सिमट गई। एसए आहूजा ने 55 व गजराज ने 51 रनों की पारी खेली। उत्तर प्रदेश की तरफ से शिवम दीक्षित ने उम्दा गेंदबाजी करते हुए 27 रन देकर चार विकेट लिये। मोहित जंगारा व शिवा सिंह ने दो-दो विकेट लिये।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Venu Mankad Trophy: big victory over century
बनवारी लाल कंछल के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारीआईटी कॉलेज ऑरा