class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नामधारी को ड्रा पर रोक उत्तर प्रदेश हॉकी चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में

Namdhari, Draw, Uttar Pradesh, Hockey

उत्तर प्रदेश ने करो या मरो वाले लीग मुकाबले में नामधारी जैसी मजबूत टीम को 5-5 से ड्रा पर रोक राष्ट्रीय सीनियर हाकी चैंपियनशिप ए-डिविजन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। आखिरी क्षण में उत्तर प्रदेश मामूली कैजुअल न हुई होती तो उसके खाते में जीत आई होती। पर, उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाकर सबका दिल जीत लिया। पूल-ए में शीर्ष पर रहते हुए रेलवे की टीम भी क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर गई है। रेलवे ने अपने आखिरी लीग मुकाबले में सेना को 4-2 से शिकस्त दी। 
मो. शाहिद स्टेडियम में मंगलवार को उत्तर प्रदेश ने नामधारी इलेवन के खिलाफ शानदार खेल दिखाया। अपने से कहीं ज्यादा मजबूत नामधारी इलेवन के खिलाड़ियों को आखिर तक परेशान किया। एक समय 4-2 से पिछड़ने वाली उत्तर प्रदेश ने अपने स्टार खिलाड़ी तरुण अधिकारी व अजय यादव के शानदार गोलों के दम पर मुकाबला 4-4 की बराबरी पर ला खड़ा किया। नामधारी के खिलाड़ियों ने ताबड़तोड़ हमले शुरू कर दिए। नामधारी का इस मैच में सब कुछ दांव पर लगा था। क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए उसे यह मुकाबला जीतना जरूरी था। पर खेल के 53वें मिनट में उत्तर प्रदेश ने तरुण अधिकारी के गोल के जरिए 5-4 की बढ़त बना ली। बौखलाए नामधारी के फारवर्डों ने खेल के 58वें मिनट में गोल कर स्कोर 5-5 कर दिया। मैच इसी स्कोर पर खत्म हुआ।
उत्तर प्रदेश के लिए तरुण अधिकारी ने एक बार फिर उम्दा खेल दिखाते हुए दो गोल मारे। इमरान खान, सुनील यादव और अजय यादव ने एक-एक गोल मारे। नामधारी के कप्तान हरविंदर सिंह ने तीन, कुलदीप सिंह व गगनदीप सिंह ने एक-एक गोल मारे।

सेना को हरा रेलवे अंतिम आठ में
पिछली चैंपियन रेलवे ने लीग के अपने आखिरी मुकाबले में भी सेना को 4-2 गोल से हरा कर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। रेलवे की टीम अपने चारों लीग मैच जीत कर शीर्ष पर रही। मो. शाहिद स्टेडियम में खेल के 11वें मिनट में ही रेलवे ने अजमेर सिंह के गोल से 1-0 से बढ़त बना ली थी। पर खेल के 17वें मिनट में सेना के राणा प्रताप सिंह ने गोल कर स्कोर 1-1 कर दिया। 24वें मिनट में यूसुफ आफान ने गोल कर रेलवे को 2-1 से आगे कर दिया। खेल के 40वें मिनट में चंदन ऐंड ने गोल कर स्कोर 2-2 कर दिया। इसके बाद रेलवे के राजू पाल ने 53वें और शीशी गौड़ ने 57वें मिनट में गोल कर रेलवे के खाते में उम्दा जीत लिख दी।

एयर इण्डिया की आसान जीत
ध्यानचंद स्टेडियम में एयर इण्डिया ने शानदार खेल दिखाते हुए संयुक्त विश्वविद्यालय को 5-0 गोल से शिकस्त दी। पहले क्वार्टर तक तो संयुक्त विश्वविद्यालय ने उम्दा खेल दिखाया। उसके बाद उसके खिलाड़ियों पर थकान साफ नजर आने लगी। इसी का फायदा उठाते हुए एयर इण्डिया ने पांच गोल दाग दिए। एयर इण्डिया के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी अरमान कुरैशी ने दो, शिवेंद्र सिंह, मनीष यादव व उमर मोहम्मद ने एक-एक गोल किए।

मध्य प्रदेश अकादमी को पूरे अंक
मो. शाहिद स्टेडियम में मध्य प्रदेश अकादमी ने ओडिशा को 4-2 से हराया। जीत के हीरो रहे निक्की कौशल ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए तीन गोल मारे। वहीं एक गोल अवनीश कुमार सेन ने किया। ओडिशा के लिए सूरज मिंज और सुधीर कुजूर ने गोल किए।

परिणाम :
उत्तर प्रदेश व नामधारी इलेवन 5-5 से ड्रा
रेलवे ने हराया सेना को 4-2 से
मध्य प्रदेश अकादमी ने हराया ओडिशा को 4-2 से
एयर इण्डिया ने हराया संयुक्त विश्वविद्यालय को 5-0 से

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Uttar Pradesh in championship of quarter-finals