class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी ने राष्ट्रीय सीनियर हॉकी चैंपियनशिप ए-डिविजन में झारखंड को 3-2 से हराया

 UP, National, Senior, Hockey, Championship, Division

राष्ट्रीय सीनियर हॉकी चैंपियनशिप के ए-डिविजन में उत्तर प्रदेश ने सोमवार को झारखंड पर 3-2 गोल की रोमांचक जीत दर्ज की। उत्तर प्रदेश ने क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदें बरकरार रखी हैं। अब उसे मंगलवार को नामधारी इलेवन से दो-दो हाथ करने पड़ेंगे।
मो. शाहिद स्टेडियम में उत्तर प्रदेश की टीम झारखंड के खिलाफ पूरे जोश और ऊर्जा के साथ मैदान पर उतरी। हालांकि झारखंड ने पहले क्वार्टर में उत्तर प्रदेश पर दबाव बना लिया था। खेल के 10वें मिनट में झारखंड के विकास भांगरा ने शानदार मैदानी गोल कर 1-0 की  बढ़त बना ली। दूसरे क्वार्टर में उत्तर प्रदेश ने तेजी दिखाई। इसका उसे फायदा मिला। खेल के 20वें मिनट में यूपी ने पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया। इस पर स्टार फुलबैक सुनील यादव ने गोल कर मुकाबला 1-1 बराबरी पर ला दिया। खेल के 30वें मिनट में यूपी ने फिर पेनल्टी कॉर्नर पर गोल कर स्कोर 2-1 कर दिया। यह गोल अजय कुमार यादव ने किया। तीसरे क्वार्टर तक यही स्कोर रहा।
चौथे क्वार्टर में उत्तर प्रदेश ने एक बार झारखंड पर अटैक किया। खेल के 53वें मिनट में तरुण अधिकारी ने झारखंड की डिफेंस लाइन को छिन्न-भिन्न करते हुए गोल कर दिया। इस गोल के सहारे उत्तर प्रदेश ने 3-1 से बढ़त बना ली। खेल के आखिरी क्षणों में झारखंड ने अनूप कुजूर के गोल के जरिए स्कोर 3-2 कर दिया। इसी स्कोर पर मुकाबला खत्म हुआ।

गंगपुर ओडिशा की आसान जीत
राष्ट्रीय पटल पर तेजी से उभरी गंगपुर ओडिशा ने बड़ी आसानी से भोपाल को 4-1 से शिकस्त दी। खेल में पूरे समय ओडिशा के खिलाड़ियों ने पकड़ बनाए रखी। बीच-बीच में भोपाल की फारवर्ड लाइन कुछ उम्दा अटैक किए पर ऐन वक्त पर चूक जाने से उन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिल पाई। इस मुकाबले की खासियत यह रही कि सभी गोल मैदानी हुए। खेल के 22वें मिनट में ऐजुब एक्का ने गोल कर ओडिशा को 1-0 से आगे कर दिया था। खेल के 34वें मिनट में भोपाल के इमरान यूसुफ ने जब गोल दागा तो लगा कि मुकाबला रोमांचक होगा। पर इसके बाद ओडिशा के खिलाड़ियों ने एक के बाद एक तीन गोल और दाग कर मुकाबला 4-1 से अपने पक्ष में कर लिया। ओडिशा के लिए अन्य तीन गोल सलमान लाकड़ा, अलसेम लाकड़ा और आनंद लाकड़ा ने किए।

मुश्किल से जीता पंजाब एंड सिंध बैंक
पंजाब एंड सिंध बैंक को मुम्बई पर जीत दर्ज करने में पसीना छूट गया। इस बेहद रोमांचक मुकाबले में पंजाब एंड  सिंध बैंक 2-1 गोल से बामुश्किल जीत पाया। खेल के 33वें मिनट में पंजाब एंड सिंध बैंक के सिमरनजीत सिंह ने गोल कर अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया। इसी के तीन मिनट बाद मुम्बई के रजत शर्मा ने गोल कर मुकाबले में रोमांच भर दिया। खेल के आखिरी क्वार्टर में जगजीत सिंह ने दाएं फ्लैंक से तैयार मूव पर गोल कर पंजाब एंड  सिंध बैंक के खाते में जीत लिख दी। 

परिणाम :
उत्तर प्रदेश ने हराया झारखंड को 2-1 से
पंजाब एंड सिंध बैंक ने हराया मुम्बई को 2-1 से
गंगपुर ओडिशा ने हराया भोपाल को 4-1 से

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UP defeats Jharkhand in national senior hockey
योग की फुल ड्रेस रिहर्सल में नजर आया 'लघु लखनऊ'गोमती में नहाने उतरे दो सगे भाइयों की डूबने से मौत