class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिवाली पर स्पेशल ट्रेनें यात्रियों को राहत देंगी, इन ट्रेनों में अतिरिक्त कोच

 दिवाली पर स्पेशल ट्रेनें यात्रियों को राहत देंगी, इन ट्रेनों में अतिरिक्त कोच

त्योंहार के मौसम में ट्रेनों की लेटलतीफी यात्रियों के लिए परेशानी का सबब बन गई है। दिवाली पर ट्रेनों में यात्रियों की भारी भीड़ को देखते हुए रेलवे वेटिंग के यात्रियों को बड़ी राहत देगा। रेलवे ने दिवाली पर नई दिल्ली, दरभंगा, मुम्बई के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाने की तैयारी कर रहा है। लखनऊ जयपुर समेत कई ट्रेनों में दिवाली अतिरिक्त कोच लगा दिए हैं।

दिवाली पर दिल्ली, मुम्बई व चंडीगढ़ से आने वाले यात्रियों की काफी भीड़ है। लखनऊ मेल में स्लीपर की वेटिंग 17 अक्तूबर को 450 के ऊपर तक पहुंच चुकी है। यही हाल एसी सुपरफास्ट, पदमावत एक्सप्रेस, वैशाली एक्सप्रेस, शताब्दी एक्सप्रेस का भी है। दिल्ली से आने वाली स्पेशल ट्रेनें भी फुल हो चुकी है। ऐसे में यात्रियों को दिवाली पर घर आने के लिए काफी मुश्किल होगी। यही हाल दिवाली के बाद लखनऊ से दिल्ली जाने वाली ट्रेनों का है। रेलवे लखनऊ से आनंदविहार,दिल्ली व गोरखपुर, दरभंगा और बरौनी से नई दिल्ली वाया लखनऊ के बीच आधा दर्जन से अधिक स्पेशल ट्रेने चलाने की तैयारी कर रहा है।

ट्रेनों के अत्याधिक लेट होने यात्रियों को स्टेशन पर घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। गुरुवार को कोटा पटना एक्सप्रेस 24 घंटे देरी से लखनऊ पहुंची। इसके अलावा पंजाब मेल 10 घंटे, सरयू यमुना एक्सप्रेस 11 घंटे, चंडीगढ़ डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस 20 घंटे, अर्चना एक्सप्रेस 7 घंटे, हमसफर एक्सप्रेस 18 घंटे, फरक्का एक्सप्रेस 18 घंटे, सदभावना एक्सप्रेस 9 घंटे देरी से लखनऊ पहुंची।

इन ट्रेनों में अधिक कोच-
19715 जयपुर-लखनऊ एक्सप्रेस में 22 अक्तूबर तक जयपुर से व 14 से 23 अक्तूबर के बीच लखनऊ से थर्ड एसी का एक अतिरिक्त कोच लगाया जाएगा। '122531 छपरा-मथुरा एक्सप्रेस में 16 अक्तूबर से 15 जनवरी तक छपरा से सेकेंड एसी का एक अतिरिक्त कोच लगाया जाएगा। 15065 गोरखपुर-पनवेल एक्सप्रेस में 15 अक्तूबर से 14 जनवरी तक गोरखपुर से और 16 अक्तूबर से 15 जनवरी तक पनवेल से सेकेंड एसी का अतिरिक्त कोच लगाया जाएगा। '15068 बांद्रा टर्मिनस-गोरखपुर एक्सप्रेस में 20 अक्तूबर से 19 जनवरी तक बांद्रा टर्मिनस से सेकेंड एसी का एक अतिरिक्त कोच लगाया जाएगा। ’15063 गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस में 16 अक्तूबर से 15 जनवरी तक गोरखपुर से और 17 अक्तूबर से 16 जनवरी तक एलटीटी से सेकेंड एसी का अतिरिक्त कोच लगाया जाएगा।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Special trains will provide relief to passengers on Diwali
राहुल गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाये जाने का प्रस्ताव हुआ पारितरायबरेली में भाजपाइयों की धमकी से नाराज महिला डॉक्टरों ने दी इस्तीफे की धमकी