class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आरपीएफ अकादमी के दीक्षांत समारोह में प्रशिक्षित किए गए रेल अफसर

जगजीवन राम रेलवे सुरक्षा बल अकादमी में आयोजित दीक्षांत समारोह में संघ लोक सेवा आयोग से चयनित होकर आए ‘ए श्रेणी के रेल अफसरों को प्रशिक्षित किया गया। सहायक सुरक्षा आयुक्त प्रोवेशनर्स के 43 वें बैच के दस अधिकारियों को दीक्षांत परेड समारोह में हिस्सा लिया। इस दीक्षांत समारोह में प्रशिक्षित अधिकारी देश भर के विभिन्न रेल सेवा में नियुक्त होंगे।

रेलवे सुरक्षा बल के दीक्षांत परेड समारोह के मुख्य अतिथि महानिदेशक आईपीएस धर्मेंद्र कुमार ने परेड की सलामी ली। उन्होंने अपने संबोधन में चयनित होकर आए नए रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारी को बधाई दी और आशा व्यक्त किया कि ये नये अधिकारी रेल सेवा में देश भर में जहां भी नियुक्ति पाएंगे वहां अपने प्रतिभा और कौशल व दूरदर्शिता से रेल व देश को प्रगति के पथ पर ले जाएंगे। इसमें यात्रियों की सुरक्षा महात्वपूर्ण होगी। दीक्षांत समारोह में तंबी प्रफुल्ल गुप्ते को सर्वोत्तम प्रोवेशनर का सम्मान प्राप्त हुआ। सहायक सुरक्षा आयुक्त फ्रांसिस सिरिल लोबो ने परेड का नेतृत्व किया जिसमें आठ टुकड़ियां शामिल थीं।

कार्यक्रम में उत्तर व पूर्वोत्तर रेलवे बोर्ड के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने भी भव्य तथा रंगारंग दीक्षांत परेड समारोह में भाग लिया। गौरतलब हो कि रेलवे सुरक्षा बल अकादमी देश में रेल मंत्रालय का सर्वोच्च केंद्रीय प्रषिक्षण संस्थान है। संघ लोक सेवाआयोग से सीधे चयनित ग्रुप ‘ए के सहायक सुरक्षा आयुक्त श्रेणी के अधिकारियों तथा उपनिरीक्षक श्रेणी तक के अधिकारियों को यहां प्रषिक्षण प्रदान किया जाता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Railway Officer trained in the convocation of Arapieph Academy
विधायक निधि की 4.13 अरब की दूसरी किस्त जारीनिकाय कर्मियों का आंदोलन माहभर के लिए स्थगित