ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊयूपी: रायबरेली में घूस लेते रंगे हाथ रेलवे का अफसर गिरफ्तार

यूपी: रायबरेली में घूस लेते रंगे हाथ रेलवे का अफसर गिरफ्तार

सीबीआई की एंटी करप्शन ब्यूरो की 8 सदस्यीय टीम ने रेलवे स्टेशन के चीफ गुड्स सुपरवाइजर व रेलवे यूनियन के नेता को घूस लेते रंगे हाथों पकड़ लिया। टीम ने साइडिंग से माल की अनलोडिंग के लिए मंगाई गई तीन...

यूपी: रायबरेली में घूस लेते रंगे हाथ रेलवे का अफसर गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSat, 14 Oct 2017 06:57 AM
ऐप पर पढ़ें

सीबीआई की एंटी करप्शन ब्यूरो की 8 सदस्यीय टीम ने रेलवे स्टेशन के चीफ गुड्स सुपरवाइजर व रेलवे यूनियन के नेता को घूस लेते रंगे हाथों पकड़ लिया। टीम ने साइडिंग से माल की अनलोडिंग के लिए मंगाई गई तीन पोकलैंड मशीनें भी पकड़ी हैं। घंटों पूछताछ के बाद टीम सुपरवाइजर को लेकर उसके घर छापेमारी के लिए गई है। पकड़े गए चीफ गुड्स सुपरवाइजर को निलंबित कर दिया गया है।

चुरूवा बार्डर के पास स्थित आरडी सीमेंट फैक्ट्री के निदेशक आनंद गुप्ता ने एंटी करप्शन ब्यूरो में डैमेज चार्ज कम करने के लिए रिश्वत मांगे जाने की शिकायत की थी। जिसके बाद टीम ने सुपरवाइजर को रंगे हाथ पकड़ने के लिए योजना बनायी। योजना के तहत आनंद गुप्ता ने सुपरवाइजर से फोन पर रिश्वत की धनराशि और देने के लिए समय तय किया। शुक्रवार को अपराह्न करीब 3:45 बजे लखनऊ की एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम दरियापुर रेलवे स्टेशन पहुंची। इसके बाद आनंद गुप्ता ने डैमेज चार्ज का 37 हजार 800 रुपए और 7 हजार 200 रुपए घूस का अफसर को दे दिया। तभी एंटी करप्शन टीम सीधे चीफ गुड्स सुपरवाइजर डीबी सिंह के कार्यालय में घुसी और कुल 45 हजार रुपए बरामद कर लिया।

नोटों पर लगा पाउडर चीफ गुड्स सुपरवाइजर के हाथ में लगने से उनकी पोल खुल गयी। जिसके बाद टीम ने चीफ गुड्स सुपरवाइजर से पूछताछ शुरू कर दी। टीम ने साइडिंग से माल की अनलोडिंग के लिए मंगाई गई तीन पोकलैंड मशीनों को भी पकड़ लिया। एंटी करप्शन टीम पूछताछ के बाद सुपरवाइजर को लेकर जगतपुर थाना क्षेत्र के बेनीगामा स्थित उसके निवास चली गयी।

एंटी करप्शन ब्यूरो टीम प्रभारी अनमोल सचान ने बताया कि सीमेंट कंपनी का क्लिंकर दरियापुर स्थित रेलवे साइडिंग पर उतरा था। रिश्वत लेने के बाद भी इसका डैमेज चार्ज एक लाख 26 हजार बना था। जिसके बाद उसे कम करने के लिए फिर से रिश्वत की मांग की जा रही थी। रिश्वत की रकम तय होने पर डैमेज चार्ज की धनराशि कम करके 37 हजार 800 कर दी गयी। घूस लेते रंगे हाथ पकड़े गए चीफ गुड्स सुपरवाइजर को निलंबित करते हुए उनका प्रभार सहायक गुड्स सुपरवाइजर अमित श्रीवास्तव को दिया गया है। पकड़ा गया चीफ गुड्स सुपरवाइजर उत्तर रेलवे मजदूर यूनियन की जिला इकाई का शाखा मंत्री भी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें