class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रायबरेली : रिश्वत लेते पकड़ा गया चीफ गुड्स सुपरवाइजर

RaeBareli, bribe

सीबीआई की एंटी करप्शन ब्यूरो की 8 सदस्यीय टीम ने रेलवे स्टेशन के चीफ गुड्स सुपरवाइजर और रेलवे यूनियन के नेता को घूस लेते रंगेहाथों पकड़ लिया। वहीं टीम ने साइडिंग से माल की अनलोडिंग के लिए मंगाई गई तीन पोकलैंड मशीनें भी पकड़ी हैं। घंटों पूछताछ के बाद टीम सुपरवाइजर को लेकर उसके घर छापेमारी के लिए गई है। घूस लेते रंगेहाथ पकड़े गए चीफ गुड्स सुपरवाइजर को निलंबित कर दिया गया है। एंटी करप्शन टीम के अचानक छापेमारी करने से पूरे महकमे में हड़कम्प मचा हुआ है। 
चुरूवा बार्डर के पास स्थित आरडी सीमेंट फैक्ट्री के निदेशक आनंद गुप्ता ने एंटी करप्शन ब्यूरो में डैमरेज कम करने के लिए रिश्वत मांगे जाने की शिकायत की। टीम ने सुपरवाइजर को रंगेहाथ पकड़ने के लिए योजना बनाई। योजना के तहत आनंद गुप्ता ने सुपरवाइजर से फोन पर रिश्वत की धनराशि और समय तय किया। शुक्रवार को अपराह्न करीब 3:45 बजे लखनऊ की एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम दरियापुर रेलवे स्टेशन पहुंची। इसके बाद आनंद गुप्ता ने डैमरेज का 37 हजार 800 रुपए और 7 हजार 200 रुपए सुविधा शुल्क दे दिए। तभी एंटी करप्शन टीम सीधे चीफ गुड्स सुपरवाइजर डीबी सिंह के कार्यालय में घुसी और कुल 45 हजार रुपए बरामद कर लिया। 
नोटों पर लगा पाउडर चीफ गुड्स सुपरवाइजर के हाथ में लगा 
टीम ने काफी देर तक चीफ गुड्स सुपरवाइजर से पूछताछ की। टीम ने साइडिंग से माल की अनलोडिंग के लिए मंगाई गई तीन पोकलैंड मशीनें भी पकड़ी हैं। एंटी करप्शन टीम पूछताछ के बाद सुपरवाइजर को लेकर जगतपुर थाना क्षेत्र के बेनीगामा स्थित उसके निवास चली गई। एंटी करप्शन ब्यूरो टीम प्रभारी अनमोल सचान ने बताया कि सीमेंट कंपनी का क्लिंकर दरियापुर स्थित रेलवे साइडिंग पर उतरी थी। रिश्वत लेने के बाद भी इसका डैमरेज एक लाख 26 हजार बना था। बाद में इसे कम करने के लिए फिर से रिश्वत की मांग की जा रही थी। बातचीत के बाद रिश्वत की रकम तय होने पर डैमरेज की धनराशि कम करके 37 हजार 800 कर दी गई। घूस लेते रंगेहाथ पकड़े गए चीफ गुड्स सुपरवाइजर को निलंबित करते हुए उनका प्रभार सहायक गुड्स सुपरवाइजर अमित श्रीवास्तव को दिया गया है। पकड़ा गया चीफ गुड्स सुपरवाइजर उत्तर रेलवे मजदूर यूनियन की जिला इकाई का शाखा मंत्री भी है। 
 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rae Bareli: Chief Goods Supervisor caught on taking bribe
शिक्षामित्र के साथ छेड़छाड़ की जांच के आदेशराज्य कर्मचारी महासंघ ने राज्य वेतन समिति की अध्यक्ष से मुलाकात की