ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊराष्ट्रपति चुनाव: बीजेपी MP, MLA समेत सीएम से मिले NDA उम्मीदवार कोविंद

राष्ट्रपति चुनाव: बीजेपी MP, MLA समेत सीएम से मिले NDA उम्मीदवार कोविंद

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी रामनाथ कोविंद सांसदों और विधायकों का समर्थन मांगने की शुरुआत यूपी से कर रहे हैं। कोविंद रविवार शाम कालीदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री...

राष्ट्रपति चुनाव: बीजेपी MP, MLA समेत सीएम से मिले NDA उम्मीदवार कोविंद
प्रमुख संवाददाता,लखनऊSun, 25 Jun 2017 06:51 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी रामनाथ कोविंद सांसदों और विधायकों का समर्थन मांगने की शुरुआत यूपी से कर रहे हैं। कोविंद रविवार शाम कालीदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास पर भाजपा के सांसदों और विधायकों से चाय पर मिलने पहुंचे। इस मौके पर लोकसभा के सदस्यों और यूपी से राज्यसभा सदस्य भी बुलाए गए हैं। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रपति चुनाव में रामनाथ कोविंद को वोट देने की अपील की। उन्होंने कहा कि यह हम लोगों का दायित्व है कि यदि कोविंद नहीं भी आते तो भी राष्ट्रपति चुनाव में उन्हें समर्थन करते। कोविंद का जीवन गरीबों, दलितों आदि को समर्पित रहा है।

उधर, कोविंद को रिकार्ड मतों से जिताने के लिए भाजपा ने विपक्षी दलों के विधायकों पर डोरे डालने शुरू कर दिए हैं।  कोविंद की जीत को यूपी के सम्मान से जोड़कर विपक्षी दलों के विधायकों को समझाया जा रहा है।

सूत्रों के अनुसार भाजपा ने सपा,बसपा और कांग्रेस के विधायकों को कोविंद के पक्ष में वोट डलवाने का जिम्मा एक पूर्व काबीना मंत्री मौजूदा समय में प्रभावशाली निर्दलीय विधायक को सौंपा है। इन निर्दलीय विधायक का रामनाथ कोविंद से एक संस्था के मार्फत नाता है। दोनों ही राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के पूर्व प्रचारक आशीष द्वारा संचालित दिव्य प्रेम सेवा मिशन से जुड़े हैं। बुंदेलखण्ड के आशीष हरिद्वार में दिव्य प्रेम सेवा मिशन के बैनर तले कुष्ठ रोगियों के इलाज और मदद के लिए संस्था चला रहे हैं। 

अपनी सीट से लगातार जीत कर आ रहे ये विधायक पिछले 2012 के चुनाव में भी निर्दलीय ही जीते थे और बाद में अखिलेश सरकार में काबीना मंत्री थे। इन विधायक का सपा बसपा और कांग्रेस में भी खासा दबदबा है। अभी हाल ही में ये विधायक मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से मिले थे। इनके तार भाजपा के एक केन्द्रीय मंत्री से भी लगातार जुड़े हुए हैं। ये विपक्षी दलों के सवर्ण विधायकों को रामनाथ कोविंद के पक्ष में वोट डालने के लिए गोटें बिछा रहे हैं।

यूपी का व्यक्ति देश में पहली बार राष्ट्रपति बनने जा रहा है, यह यूपी के लिए गौरव की बात है। इसी भावना को समझते हुए चुनाव के मतदाता दलगत राजनीति से ऊपर उठकर रामनाथ कोविंद को वोट देंगे।
डा.चंद्र मोहन, प्रदेश प्रवक्ता भाजपा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें