class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टि्वट से लीजिए बिजली कनेक्शन, दर्ज कराएं शिकायत

राज्य मुख्यालय- प्रमुख संवाददाता

जल्द ही आप टि्वटर पर बिजली कनेक्शन ले सकेंगे। अपनी शिकायतें-समस्याएं दर्ज करा सकेंगे। प्रमुख सचिव ऊर्जा और यूपी पॉवर कारपोरेशन के चेयरमैन आलोक कुमार ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बिजली अफसरों को निर्देशित किया कि टि्वटर अकाउंट बनाएं और सोशल मीडिया का अधिक से अधिक इस्तेमाल कर लोगों की समस्याओं का तेजी से निस्तारण करें।

प्रमुख सचिव ऊर्जा ने कहा कि केंद्र सरकार के ऊर्जा मित्र एप को बढ़ावा दिया जाए। अभी यह केवल गाजियाबाद में चल रहा है। वहां इसका अच्छा परिणाम मिला। इसे प्रदेश के अन्य शहरों में भी शुरू किया जाए। इसके साथ ही उन्होंने सप्लाई और वसूली में अंतर पर नाराजगी जताते हुए कहा कि पावर सेक्टर में कैश-गैप बढ़ गया है। जिसके कारण परेशानी हो रही है इसको ठीक करने के लिए जरूरी है कि जितनी बिजली दें उतना राजस्व भी वसूलें। गांवों में कैम्प लगाने का कार्यक्रम और तेज करें। उन्होंने कहा कि सभी उपभोक्ताओं को सही और समय से बिजली का बिल मिले तभी राजस्व वसूली बढ़ेगी।

उन्होंने बड़ौत में तैनात अधिशासी अभियन्ता को जमकर फटकार लगाई। प्रमुख सचिव ने पश्चिमांचल के एमडी को आदेश दिया कि एक हफ्ते में यदि बड़ौत में राजस्व वसूली में सुधार और लाइन हानियों में कमी नहीं आती है तो यहां तैनात अधिशासी अभियन्ताओं को चार्जशीट दें और स्थानान्तरित करें।

इसी तरह मुरादाबाद, रामपुर, अमरोहा, सम्भल, इलाहाबाद, खागा, देवरिया, गौरीबाजार, कुशीनगर, पडरौना, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, सिद्धार्थनगर, हरैईया, उन्नाव, बहराइच, गोण्डा, हरदोई, बस्ती, झांसी, मऊरानीपुर, मिर्जापुर, सैदपुर, गाजीपुर, खतौली, शामली तथा गाजियाबाद में राजस्व वसूली की स्थिति पर नाराजगी जताई और तेजी लाने के निर्देश दिए।

पॉवर फार ऑल और सौभाग्य योजना लागू हो चुकी है। इसे सही ढंग से लागू करने के लिए तेजी से काम होना चाहिए। नए कनेक्शन मीटर के साथ ही जारी हों। अनमीटर्ड उपभोक्ताओं के यहां भी मीटर लगाए जाएं। योजना भवन में आयोजित वीडियो कान्फ्रेन्सिंग में पावर कारपोरेशन की प्रबन्ध निदेशक अपर्णा यू0, निदेशक (वाणिज्य) संजय सिंह, निदेशक (का.प्रब.एवं प्रशा.) एसपी पाण्डेय सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:power CMD
चार आईएएस अधिकारियों का तबादलाबीएसआइपी में खुलेगी पूरा-जीनोमिक्स व पूरा-आनुवंशिकी लैब