ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊपटाखों ने 231 लोगों को पहुंचाया अस्पताल

पटाखों ने 231 लोगों को पहुंचाया अस्पताल

उन्नाव निवासी रमेश के हाथ में बम फम गया। दाहिने हाथ के दो उंगलियां उड़ गईं। गंभीर हाल में उन्हें केजीएमयू प्लॉस्टिक सर्जरी विभाग में भर्ती कराया गया।केस दोबाराबंकी के शिवशंकर के दाहिने हाथ में अनार...

पटाखों ने 231 लोगों को पहुंचाया अस्पताल
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSat, 21 Oct 2017 08:17 PM
ऐप पर पढ़ें

उन्नाव निवासी रमेश के हाथ में बम फम गया। दाहिने हाथ के दो उंगलियां उड़ गईं। गंभीर हाल में उन्हें केजीएमयू प्लॉस्टिक सर्जरी विभाग में भर्ती कराया गया।

केस दो

बाराबंकी के शिवशंकर के दाहिने हाथ में अनार फट गया। तीन उंगलियां जख्मी हो गए। उंगली के आगे के हिस्से भी उड़ गए। ट्रॉमा सेंटर में उनका इलाज चल रहा है।

नकली पटाखों ने खतरे में डाली लोगों की जान

लखनऊ। कार्यालय संवाददाता

रोशनी और खुशियों के पर्व पर पटाखे जलाने में लोगों की लापरवाही भारी पड़ी। किसी के हाथ में अनार दगा तो कोई मेहताब से झुलस गया। नतीजतन 231 से ज्यादा लोग अस्पतालों में इलाज के लिए पहुंच गए। खास बात यह है कि पटाखे से झुलसने के बाद अस्पताल पहुंचे वाले घायलों की हालत खतरे से बाहर थी। केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर में 20 मरीज पहुंचे। सिविल अस्पताल में 74 मरीज पहुंचे। प्राइवेट अस्पताल में दीये से झुलसी महिला की हालत अभी भी गंभीर बनी हुए है।

सतर्कता से कम हुए हादसे

सतर्कता और जागरूकता से दिवाली में पटाखे जरूर कम जले। पर, नकली पटाखों ने लोगों को खूब जख्मी किया। पटाखा जलाते समय झुलसे लोग अस्पतालों की इमरजेंसी पहुंचे। केजीएमयू के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. विजय कुमार ने बताया कि बीते वर्षों के मुकाबले इस साल पटाखे से जख्मी होने के बाद काफी कम लोग अस्पताल आएं। इतना ही नहीं जख्म भी जानलेवा नहीं हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें